IND vs SA: कप्तानी जाते देख ड्रा मैच के बाद बोले ऋषभ पंत, कहा- 'अब इंग्लैंड में मैं अपने बल्ले से जवाब दूंगा'
IND vs SA: कप्तानी जाते देख ड्रा मैच के बाद बोले ऋषभ पंत, कहा- 'अब इंग्लैंड में मैं अपने बल्ले से जवाब दूंगा'

इंडिया ने शुरु के दो मैच हारने के बाद एक अच्छी लय पकड़ी है. शुरुआत में यही लग रहा था कि बस अब एक मैच और यह सीरीज(IND vs SA) अफ्रीका के नाम लिख दी जाएगी. लेकिन इंडिया ने हार नहीं मानी और लगातार दो मैच जीतकर सीरीज(IND vs SA) में बराबरी कायम कर ली. इस पूरी सीरीज में सभी खिलाड़ियों ने अच्छा परफॉर्म किया, सिवाए दो खिलाड़ियों के, इस दो खिलाड़ियों ने कप्तान ऋषभ पंत (RISHAB PANT) का भरोसा तोड़ दिया है.

इस बल्लेबाज़ ने ऋषभ पंत का तोड़ा भरोसा 

shreyas iyer

इस सीरीज में नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी के लिए चुने गए श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) का अभी तक का परफॉर्मेंस काफी दैनिय रहा है. चारो मैचों में उनका बल्ला बिल्कुल ख़ामोश दिखाई दिया. श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) को विराट कोहली (VIRAT KOHLI) की जगह दी गई थी, लेकिन वो इसका अच्छी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पाए. अय्यर को चारो मैचों में मौका दिया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश वो किसी भी मौके को अवसर में तबदील करने में नाकामयाब रहे.

अय्यर ने पूरी सीरीज में अब तक सिर्फ 84 रन बनाएं हैं. हालांकि, इससे पहले इसी साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ अय्यर (SHREYAS IYER) ने नंबर तीन पर बहुत अच्छा परफॉर्म किया था. अगले मैच में उम्मीद की जा रही है कि कप्तान ऋषभ पंत (RISHAB PANT) उन्हें टीम से बाहर कर दीपक हुड्डा को मौक देंगे.

ALSO READ:ICC T20 WORLD CUP 2022: आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट कोहली के लिए मुसीबत बने ये 3 भारतीय खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में ले सकते हैं नंबर 3 की जगह

इस ऑलराउंडर ने नहीं किया कोई भी अच्छा काम

Axar Patel

श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) के अलावा इस सीरीज में खेल रहे अक्षर पटेल(AXAR PATEL) ने अभी तक चार मैचों में कुछ खास नहीं किया है. उन्होंने न तो अपने बल्ले से कमाल दिखाया और न ही अपनी गेंदबाज़ी में कोई जौहर दिखाए हैं.

अक्षर को लगातार चारो मैचों में टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया. अगले मैच में उनके बाहर होने आसार दिखाई दे रहे हैं, उनकी जगह टीम में रवि बिश्नोई को मौका दिया जा सकता है. रवि बिश्नोई(RAVI BISHNOI) इस सीरीज में चुने गए थे, लेकिन वो अभी सिर्फ बाहर बेंच पर ही बैठे हैं. अगला मैच उनके लिए अहम हो सकता है.

ALSO READ:हार्दिक-पंत की जगह ये खिलाड़ी बनता भारतीय टीम का नया कप्तान, खुद ही तबाह कर रहा अपना करियर