आईपीएल में सिर्फ पैसे के लिए खेलते हैं ये 3 खिलाड़ी, भारत के लिए टी20I में हो जाते हैं बुरी तरह फ्लॉप
आईपीएल में सिर्फ पैसे के लिए खेलते हैं ये 3 खिलाड़ी, भारत के लिए टी20I में हो जाते हैं बुरी तरह फ्लॉप

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) के कई खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन जब टी20 फॉर्मेट में ही भारतीय टीम से खेलने की बारी आती हैं तब इन खिलाड़ियों ने इस बार निराश किया है। यहां हम ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के विषय में बात करने जा रहे हैं, जोकि टीम इंडिया का हिस्सा है, लेकिन आईपीएल में खिलाड़ियों का प्रदर्शन और टीम इंडिया में उनका प्रदर्शन काफी अलग है। आंकड़े ऐसा दावा पेश करते हैं।

1-आवेश खान (Avesh Khan)

एशिया कप 2022 में आवेश खान का प्रदर्शन खराब था, जिसके बाद से आवेश खान काफी आलोचना का शिकार हैं। हांग कांग जैसी टीम के आगे भी आवेश खान कोई खास प्रदर्शन नही कर सके थे।

अब तक आवेश खान ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हुए 15 टी20 इंटरनेशनल में 9.1 की इकोनॉमी से 13 विकेट अपने नाम किए हैं। एशिया कप 2022 में आवेश खान के प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह मिलना मुश्किल नजर आ रहा है।

2- हर्षल पटेल ( Harshal Patel)

इंडियन प्रीमियर लीग में एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट ले चुके हर्षल पटेल ने आईपीएल में 78 आईपीएल मैच खेलकर 97 विकेट अपने नाम किए हैं। हर्षल पटेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा है।

वहीं अगर हर्षल पटेल की टीम इंडिया में गेंदबाजी की बात करें तो हर्षल पटेल ने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है। हर्षल पटेल ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 8.58 की इकॉनमी से 23 विकेट अपने नाम किए हैं।

Also Read : IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के लिए रोहित शर्मा लेंगे ये बड़ा फैसला? इस प्लेयर को करेंगे टीम इंडिया में शामिल!

3- ऋषभ पंत ( Rishabh Pant)

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टेस्ट मैच और आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया हैं। लेकिन टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं।

ऋषभ पंत ने 98 टी20 मैच में 34.61 की औसत से 147 के स्ट्राइक रेट से 2838 रन बनाए हैं। जबकि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए उन्होंने 58 टी20 मैच में 23.95 की औसत से 126 के स्ट्राइक रेट से मात्र 739 रन बनाए हैं।

Also Read : Ind vs Aus: Asia Cup 2022 के साथ ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर नहीं मिलेगा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया में मौका