AVESH KHAN BOWLING - 1

इंडिया(INDIA) और नॉटिंघमशायर(NHNTS) के बीच खेले जा रहे दूसरे अभ्यास मैच में कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसे देख सभी के होश उड़ गए. इंडिया ने इस मैच को 10 रनों से जीत लिया था. इंडिया ने कम रन बनाने के बाद भी मैच को अपने नाम कर लिया. वहीं, इस मैच में आवेश खान(AVESH KHAN) अपने एक विकेट को लेकर चर्चाओं में आ गए.

आवेश खान ने नॉटिंघमशायर के बल्लेबाज़ रियान रिकेलटन(RYAN RICKELTON) को क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके बाद से आवेश खान(AVESH KHAN) सुर्खियां बटोरने लगे.

ऐसे किया आवेश ने ये कारनाम

आवेश खान पूरे मैच में सधी हुई लाइन लेंथ के साथ गेंदबाज़ी कराते हुए दिखाई दिए. उन्होंने इस मैच में गेंदबाज़ी कराते हुए 3 ओवरों में 5.33 की इकॉनमी से खर्च करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने पूरे मैच में नॉटिंघमशायर के बल्लेबाज़ों को काफी परेशान करके रखा.

अपने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर आवेश ने नॉटिंघमशायर के रियान रिकेलटन(RYAN RICKELTON) की गिल्लियां उड़ा दीं. रियान आवेश की इस गेंद को समझनें में बिल्कुल नामाक साबित हुए और वो अपना विकेट दे बैठे. आवेश की इस गेंद का वीडियो नॉटिंघमशायर के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से शेयर किया गया है.

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का प्लेइंग XI हुआ ऐलान, वसीम जाफर ने मयंक अग्रवाल समेत इन्हें बाहर

हर्षल पटेल ने ने जितवाया मैच

बुमराह को देख हर्षल पटेल ने भी मचाया इंग्लैंड में कोहराम, गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को दिलाया दूसरी जीत

इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी इंडिया टीम से सभी दिग्गज खिलाड़ी जैसे, संजू सैमसन(0), ईशान किशन(16), राहुल त्रिपाठी(7), और वेंकटेश अय्यर(20) ने जल्द ही पवेलियन की राह देख ली. इसके बाद बल्लेबाज़ी के लिए आए तेज़ गेंदबाज़ हर्षल पटेल ने 36 गेंदों पर 3 छक्के और 5 चौकों की मदद से 54 रन बनाए.

हर्षल की इस पारी से ही इंडिया 149 रनों की सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी. बल्ले के अलावा उन्होंने गेंदबाज़ी में 3.3 ओवरों में 23 रन देकर 2 विकेट अपनी झोली में गिराए. वहीं, टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी टीम को संभालने के लिए अच्छा काम किया. उन्होंने टीम के लिए 26 गेंदों पर 1 छक्के और 3 चौकों की मदद से 34 रनों की पारी खेली.

ALSO READ:IND vs ENG: रविंद्र जडेजा ने बताया अश्विन से पहले द्रविड़ ने उनको क्यों चुना, किया ऐसा कारनामा इतिहास में दर्ज हुआ नाम