AUSTRALIA CRICKET TEAM

ऑस्ट्रेलिया के लिए यह साल बहुत अच्छा नही गया है. साल 2021 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया की टीम टी-ट्वेंटी की चैंपियन बनी थी. इस बार ऑस्ट्रेलिया टी-ट्वेंटी विश्व कप की मेज़बानी कर रही थी, सबको उम्मीद थी कि ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर से बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब होगी. लेकिन ऐसा हो नही सका और ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में भी नही पहुंच पाई.

इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर से वापसी करना चाह रही है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए और इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए अपनी टीम का चुनाव कर लिया है.

टेस्ट सीरीज में हुई मार्कस हैरिस की वापसी

ऑस्ट्रेलिया को अपने घरेलू सरजंमी पर वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट सीरीज खेलना है. यह सीरीज टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से बहुत ही जरूरी है. इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में मार्कस हैरिस की वापसी हुई है. हैरिस और डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं. ख़राब फाॅर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ एक बार फिर से वापसी करने का प्रयास करेंगे.

ऑस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कुछ इस प्रकार से है:

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क और डेविड वॉर्नर.

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज भी खेलनी है. आरोन फिंच के संन्यास के बाद यह ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली वनडे सीरीज होने वाली है, जिसके कप्तान पैट कमिंस ही होंगे.

इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम कुछ इस प्रकार से है:

पैट  कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा.