david warner

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ओपनर डेविड वॉर्नर मैदान पर पारी के दौरान जितने एक्टिव रहते हैं उतने ही एक्टिव वह मैदान के बाहर सोशल मीडिया पर भी रहते हैं। इसका नमूना हाल ही में एक इंस्टाग्राम लाइव के दौरान देखने को मिला। जहां उन्होंने अपने फैंस के कई सवालों के जवाब दिए। इन सवालों में एक फैंस ने उन्हें भारत के अपने पसंदीदा ऑल टाइम बैटर चुनने को कहा, जिसमें उन्होंने भारत के 5 ऑल टाइम पसंदीदा बैटर चुने।

भारत से इस खिलाड़ी को डेविड वॉर्नर ने दी जगह

इन 5 खिलाड़ियों में उन्होंने सबसे पहला नाम क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का है। सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कई मैचों में धमाकेदार प्रदर्शन किया था और वह अक्सर अपने बल्ले से ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाजों के पसीने छुटा दिया करते थे। इसके बाद उन्होंने दूसरा नाम कलाई के जादूगर कहे जाने वाले वीवीएस लक्ष्मण का लिया।

उन्होंने कहा कि वह वीवीएस लक्ष्मण से हमेशा से प्यार करते हैं। लक्ष्मण ने कोलकाता के ईडन गार्डन में ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ ही एक बड़ी की यादगार पारी खेली थी। जिसके कारण भारत ने उस मैच में एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।

इन दोनों दिग्गज बल्लेबाजों के अलावा उन्होंने वर्तमान में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली और वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा का नाम लिया।

ALSO READ: IND vs NZ: ‘ये मेरी टीम है, मुझे जो ठीक लगेगा…’संजू सैमसन या उमरान मलिक को ना खिलाने पर हार्दिक पांड्या का मुंहफट बयान

मौजूदा समय के ये 3 भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

उन्होंने कहा कि यह दोनों बल्लेबाज उनके अच्छे दोस्त भी हैं। वह इन दोनों बल्लेबाजों की बल्लेबाजी देखना काफी पसंद करते हैं। आपको बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली की सबसे पसंदीदा टीमों में ऑस्ट्रेलिया गिनती की जाती है। जिसके खिलाफ दोनों खिलाड़ियों के रिकॉर्ड काफी शानदार रहे हैं।

इन खिलाड़ियों के अलावा डेविड वॉर्नर ने पांचवा नाम भारत के उभरते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का लिया। जिन्होंने साल 2021 में विश्व के मैदान पर चौथी पारी में एक यादगार पारी खेली थी और भारत को ब्रिसबेन टेस्ट और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जिताने में अपनी अहम भूमिका निभाई थी। उनकी इस पारी की डेविड वॉर्नर ने तारीफ की।

डेविड वॉर्नर की इस सूची में राहुल द्रविड़ का नाम न होना सभी को चौंकाता है क्योंकि इस खिलाड़ी ने भी भारतीय क्रिकेट में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और खास तौर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैचों में। जिसके बाद कई फैंस उनकी निंदा भी कर रहे हैं।

ALSO READ: IND vs NZ:”MEN WILL BE MEN”ड्रेसिंग रूम से पार होती स्टाफ की महिलाओं को ताड़ते हुए नजर आये कुलदीप यादव-उमरान मलिक, वायरल हुआ VIDEO