भारत के खिलाफ टी20 सीरीज और टी20 विश्व कप 2022 के लिए हुआ ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर
भारत के खिलाफ टी20 सीरीज और टी20 विश्व कप 2022 के लिए हुआ ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर

ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप और भारत दौरे के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी इस टीम में आक्रम खेल के लिए मशहूर टिम डेविड (TIM DAVID) को टीम में शामिल किया है.

सिंगापुर के इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गाय है. टिम डेविड (TIM DAVID) सिंगापुर के लिए 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 46.5 की औसत से रन बनाए थे. टिम ने साल 2019-20 में सिंगापुर की तरफ से खेला था.

इस तर्ज पर मिली टिम को टीम में जगह

TIM DAVID

आईसीसी(ICC) के नियमों के मुताबिक टिम डेविड(TIM DAVID) तुरंत ऑस्ट्रेलिया की टीम से खेल सकते हैं. टिम दुनिया भर में होने वाली तमाम टी20 लीग खेलते हुए दिखाई देते हैं. टिम के माता पिता ऑस्ट्रेलिआई हैं, लेकिन वो सिंगापुर की घरती में जन्में थे.

इस साल टिम डेविड(TIM DAVID) को आईपीएल(IPL) में 8.25 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा गया था. ऑस्ट्रेलिआई चयन सिलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष जार्ज बेली ने कहा,

टिम डेविड(TIM DAVID) ने विश्वभर की लीग में अच्छा प्रदर्शन करके अपने लिए विशेष स्थान बनाया है और इस कारण उन्हें टीम में जगह दी गई है.”

इस खिलाड़ी को किया गया बाहर

David-Warner

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर बाएं हाथ के बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर(DAVID WARNER) को भारतीय दौरे में पूरी तरह से आराम दिया गया है. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल किया गया है. वॉर्नर की जगह टीम भारतीय दौरे के लिए कैमरन ग्रीन को शामिल किया गया है.

ऑस्ट्रेलिया करेगी भारत का दौरा

 Australia Cricket Team

ऑस्ट्रेलिया टीम भारत के दौरे पर आएगी, जहां टीम तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज़ खेलेगी. जॉर्ज बेली ने ऑस्ट्रेलिया टीम को लेकर बात करते हुए कहा,

“यह लगभग वही टीम है जिसने ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से पिछले साल पहली बार टी20 विश्व कप जीता था. यह टीम अब घरेलू धरती पर इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर उत्साहित है.”

टीम की कप्तानी आरोन फिंच को दी गई है.

ALSO READ:T20 World Cup 2022: रिकी पोंटिंग का दावा, हार्दिक, रोहित और सूर्या नहीं ये भारतीय खिलाड़ी अकेले भारत को दिलाएगा टी20 विश्व कप

टी20 वर्ल्ड कर के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उपकप्तान), एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड , डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा.

भारतीय दौरे के लिए यहा टीम है. बस उसमें डेविड व़ॉर्नर की जगह कैमरन ग्रीन शामिल होंगे.

ALSO READ: The Hundred League: 192.8 की स्ट्राइक रेट से मैथ्यू वेड ने कर दी गेंदबाजों की पिटाई, स्टेडियम के बाहर पहुंचाई गेंद