WTC POINTS TABLE: श्रीलंका को 10 विकेट से हराने के बाद पॉइंट टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर, अब भारत पहुंचा इस स्थान पर
WTC POINTS TABLE: श्रीलंका को 10 विकेट से हराने के बाद पॉइंट टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर, अब भारत पहुंचा इस स्थान पर

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से करारी मात देकर 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज में बढ़त हासिल करने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल(WTC Points Table) में भी बड़ी छलांग लगाई है. ऑस्ट्रेलिया से मिली इस हार के बाद श्रीलंका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल(WTC Points Table) में पांचवें नंबर पर खिसक गई है.

ऑस्ट्रेलिया ने मारी बढ़ी छलांग

australia Team

श्रीलंका को पहले टेस्ट में हराकर ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी छलांग लगाई है. ऑस्ट्रेलिया ने एक बड़ी जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल(WTC Points Table) में 6 जीत और 84 अकों के साथ नंबर वन पर पहुंच गई है. इस प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रलिया के बाद साउथ अफ्रीका 5 जीत और 60 प्वाइंट्स के साथ नंबर पर स्थित है. वहीं, नंबर तीन पर इंडिया कब्ज़ा किए बैठी है.

ALSO READ:5 भारतीय बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ बनाये वनडे में सबसे ज्यादा रन, कोहली नहीं इस बल्लेबाज का सबसे ज्यादा औसत

इंग्लैड से जीत कर इंडिया लगा सकती है बड़ा छलांग

India team

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल(WTC Points Table) में इंडिया नंबर पर काबिज़ है. इंडिया 11 में से 6 जीत और 77 प्वाइंट्स के साथ इस पोज़ीशन पर बनी हुई है. इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच इंडिया के लिए सीरीज जीतने और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल(WTC Points Table) में अच्छी पोज़ीशन पाने के ऐतबार से काफी अहम होगा. इंडिया के बाद इस इस प्वाइंट्स टेबल में 3 जीत और 44 प्वाइंट्स के साथ नंबर 4 पर है.

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से मात दे दी है. इस मैच में पहले टॉस जीतकर श्रीलंका ने 10 विकेट खोकर 212 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रलिया ने अपनी पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाकर श्रीलंका को 109 रनों की बढ़त दी. श्रीलंका अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 113 रन बना सकी. और इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी ही आसानी से अपने नाम कर लिया.

ALSO READ:IND vs ENG: आख़िरकार भारतीय टीम के मिला नया उपकप्तान, इस खिलाड़ी को बनाया भारत का नया उपकप्तान