sky troll tr

सूर्यकुमार यादव: आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच चेन्नई के चेपाॅक स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टाॅस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 269 रन स्कोर बोर्ड पर लगाया था, जिसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 248 रन बना सकी और मैच 22 रन से हार गई.

इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एकदिवसीय सीरीज 2-1 से जीत लिया है. इस बीच सबसे ज्यादा चर्चा में सूर्यकुमार यादव रहे, क्योंकि ये तीसरा मौका था जब वो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये.

ऑस्ट्रेलिया ने दिया था 270 रनों का लक्ष्य

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अच्छी शुरुआत की. एक तरफ ट्रेविस हेड ने 31 गेंदो में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 33 रन बनाया तो दूसरी तरफ मिचेल मार्श ने 47 रनों की पारी खेली. लेकिन इसके बाद आए कप्तान स्टीव स्मिथ बिना खाता खोले आउट हो गए.

पहले तीनों विकेट हरफ़नमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने लिया. इसके बाद आए वार्नर (23) और लाबुशेन (28) भी सस्ते में आउट हो गए. अंत में आए विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने 38 रन बनाए जिससे ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 269 रन बना.

भारत का तरह से सबसे सफल गेंदबाज हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव रहे. दोनों ही गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट चटकाए. वही सिराज और अक्षर को दो-दो विकेट मिला.

भारत 22 रन से हारी

270 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी सधी हुई रही. पहले विकेट के लिए शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने 65 रन जोड़े. जहां रोहित ने 30 तो शुभमन गिल ने 37 रन बनाए. नम्बर तीन पर आए सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किये और अर्द्धशतक लगाया.

विराट कोहली ने 54 रनों की पारी खेली. इससे बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते गए और भारत मैच से दूर होता गया. राहुल ने 32, हार्दिक ने 40 और जडेजा 18 रनों की पारी खेली, लेकिन भारतीय टीम स्कोर से 22 रन दूर रह गई और यह मुकाबला हार गई. ऑस्ट्रेलिया के तरफ से स्पिनर एडम जाम्पा ने 4 विकेट लिया.

ALSO READ: IND vs AUS: विराट कोहली और हार्दिक पंड्या की इस गलती की वजह से भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के सामने 2-1 से शर्मनाक हार का करना पड़ा सामना

भारतीय टीम की हार के बाद सोशल मीडिया पर फैंस सूर्यकुमार यादव काफी गुस्से में नजर आए, आइए देखते हैं मैच के बाद किसने क्या कहा:

ALSO READ:IND vs AUS: कुत्ता आगे-आगे और सब पीछे-पीछे, लाइव मैच में मैदान में घुसा कुत्ता, कप्तान रोहित शर्मा का हंस-हंस कर हुआ बुरा हाल