AUSTRALIA CRICKET TEAM IND VS AUS

वेस्टइंडीज की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया(WI vs AUS) दौरे पर है. वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच दो टेस्‍ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाने वाली है. इस सीरीज की शुरुआत 17 जनवरी से टेस्ट क्रिकेट के साथ होगा. इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच 17 जनवरी से एडिलेड और 25 जनवरी से गाबा में खेला जाएगा, जिसकी कप्तानी पैट कमिंस (Pat Cummins) के हाथो में सौंपी गई है.

स्टीव स्मिथ को सौंपी Australia ने कप्तानी

मेज़बान ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है. सीनियर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. वहीं ट्रेविस हेड को उपकप्तानी सौंपी गई है.

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 2 फरवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा. वहीं सीरीज का दूसरा मुकाबला 4 फरवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होगा. वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 6 फरवरी को कैनबरा में खेला जाएगा. इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. हालांकि, अभी ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित नहीं की है.

इन 5 खिलाड़ियों को Australia ने दिखाया बाहर का रास्ता

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में नियमित कप्तान पैट कमिंस, स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड नहीं दिखेंगे.

इन तीनों के अलावा ऑलराउंडर मिचेल मार्श और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को भी नहीं चुना गया है. वहीं तेज गेंदबाज लांस मॉरिस को पहली बार टीम में शामिल किया गया है और लंबे वक्त बाद झाय रिचर्डसन को भी मौका मिला है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए Australia टीम-

स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड (उप-कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, लांस मॉरिस, झाय रिचर्डसन, मैट शॉर्ट और एडम ज़म्पा.

वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे- 2 फरवरी- मेलबर्न

दूसरा वनडे- 4 फरवरी- सिडनी

तीसरा वनडे- 6 फरवरी- कैनबरा

ALSO READ: Michael Clarke ने की भविष्यवाणी ‘Brian Lara के 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ेगा ये खिलाड़ी, 12 महीने में बन जाएगा नंबर-1’