भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों का हुआ ऐलान, एशिया कप में ऐसी होगी दोनों की प्लेइंग 11, जानिए किन्हें मिलेगी जगह
भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों का हुआ ऐलान, एशिया कप में ऐसी होगी दोनों की प्लेइंग 11, जानिए किन्हें मिलेगी जगह

IND vs PAK Bilateral Series : भारत ओर पाकिस्तान टीम जब भी मैदान पर होती हैं तब दर्शको का उत्साह अलग ही स्तर पर होता है। दोनों टीम आपस में किसी ICC टूर्नामेंट में भी नजर आती हैं। साथ ही भारत और पड़ोसी देश पाकिस्तान के बीच सरहदी तनाव के चलते आपस में कोई सीरीज नहीं खेली जाती है। जिसके चलते जब आईसीसी में दोनों टीम आमने-सामने होती हैं तब उत्साह का स्तर आसमान पर होता है। लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलिया की ओर से पाकिस्तान और भारत के मध्य बाइलेटरल सीरीज की पेशकश की गई है। जानिए क्या है पूरी बात….

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट सीईओ ने ऑस्ट्रेलिया में बाइलेटरल सीरीज करने को कहा

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के सीईओ निक हॉकले ( Nick Hockley) ने भारत ओर पाकिस्तान के बीच सीरीज कराने के लिए ऑस्ट्रेलिया को मेजबानी करने की बात की है। ऐसा सामने आया है। खुद ऑस्ट्रेलिया को तीसरे देश के तौर पर रखने की बात की है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया.. पाकिस्तान और भारत टीम के मध्य एक सीरीज की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। निक हॉकले ने कहा,

” व्यक्तिगत रूप से मुझे वास्तव में त्रिकोणीय सीरीज का आइडिया पसंद है। अगर भूतकाल में देखे तब इस तरह की सीरीज ने अच्छी भूमिका निभाई है। हम ( ऑस्ट्रेलिया बोर्ड) मेजबानी के लिए तैयार हैं। असल में, ऑस्ट्रेलिया में भारत और पाकिस्तान देश के काफी लोग हैं। ये सीरीज एक ऐसा मुकाबला हो सकती है। जिसे हर कोई विश्व क्रिकेट में देखना पसंद करेगा। अगर इसमें हम कोई मदद कर सके तब हम ऐसा करना पसंद करेंगे”।

बता दें, ऐसा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के सीईओ निक हॉकले ( Nick Hockley) ने रावलपिंडी में कहा है। जहां पर ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला ड्रॉ हो गया है।

पिछली बार भारतीय टीम आईसीसी टूर्नामेंट में जाती थी पाकिस्तान से

ICC

पिछली बार भारत ओर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान टीम आईसीसी टी20 विश्व कप आमने-सामने आई थीं। इस मुकाबले में भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ था। जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। साथ ही इस साल अक्टूबर में होने टी20 विश्व कप में एक बार फिर दोनों टीम आमने सामने होंगी। आईसीसी की शेड्यूल के मुताबिक 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा।

ALSO READ:WTC Points Table: दूसरे टेस्ट मैच से पहले पॉइंट टेबल में भारत के लिए खुशखबरी, पाकिस्तान को पीछे छोड़ टॉप 3 में होगा शामिल

ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा, आईपीएल ओ शुरुआत में नहीं होंगे कंगारू खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान के साथ सीरीज के लिए पड़ोसी देश पाकिस्तान हैं। साथ ही भारतीय टीम श्रीलंका के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है। 26 मार्च से आईपीएल की शुरुआत होंगी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया का कोई खिलाड़ी 5 अप्रैल से पहले आईपीएल में भाग नहीं ले सकता है। ऐसा ऑस्ट्रेलिया बोर्ड की ओर से कहा गया है।

ALSO READ:WTC points Table: भारत की जबरदस्त जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को हुआ फायदा, अब भारत पहुंचा इस स्थान पर

Published on March 10, 2022 8:51 am