व 2
Atiq Ahmed's son Asad Ahmed encounter: प्लान के तहत साबरमती जेल से अतीक को पुलिस ने निकाला! निशाना था असद? ये है पूरी कहानी

इन दिनों उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग खबर माफिया अतीक अहमद (ateek Ahmed) की चल रही है। माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद (Asad Ahmed, son of Atiq Ahmed) का पुलिस ने एनकाउंटर झांसी में कर दिया। उमेश पाल की हत्या कांड के डेढ़ महीने बीत जाने के बाद भी यह एनकाउंटर का सिलसिला रुक नहीं रहा है। गुरुवार को माफिया अतीक अहमद के बेटे असद का पुलिस ने झांसी में एनकाउंटर कर दिया था।

वहीं अतीक अहमद को साबरमती के जेल से सड़कमार्ग के द्वारा प्रयागराज के नैनी जेल लाया जा रहा था। पुलिस के अनुसार अतीक को छुड़ाने के लिए असद पुलिस काफिले पर हमला कर सकता था। पुलिस ने पूरी योजना के तहत अतीक को दो बार प्रयागराज के नैनी जेल लेकर आए थे।

असद कर सकता था पुलिस काफिले पर हमला

माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम के एनकाउंटर के बाद एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। पूरी घटना की जानकारी दी। बता दें कि 24 फरवरी को प्रमुख गवाह उमेश पाल की हत्या के मामले में आरोपियों की पहचान की कर पुलिस उनको ढूंढने में जुट गई।

गुरुवार को माफिया अति के बेटे असद का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। उसके साथ ही हत्याकांड में शामिल शूटर गुलाम को भी पुलिस एनकाउंटर में मार गिराया।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो सकती थी अतीक की सुनवाई

बता दें कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी माफिया अतीक अहमद की पेशी हो सकती थी। लेकिन पुलिस उसे 2 बार सड़क के रास्ते गुजरात के साबरमती जेल से प्रयागराज 24 घंटे के सफर के बाद लेकर पहुंचे थे, जिसके बाद सबसे बड़ा सवाल यह उठा कि क्या पुलिस ने पूरा जाल बिछाया था कि अतीक के गुर्गे छुड़ाने के लिए उनके घर के बाहर निकले और पुलिस उन्हें पकड ले।

अतीक के पांच बेटे थे। जिसमें से असद को झांसी में पुलिस एनकाउंटर में अतीक अहमद के तीसरे नंबर का बेटा असद अहमद को पुलिस ने मार गिराया।

अतीक का बड़ा बेटा उमर लखनऊ जेल में बंद है और दूसरे नंबर का बेटा अली, नैनी जेल में बंद है। वहीं चौथे और पांचवी नंबर के नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह राजरूपपुर में हैं।

ये भी पढ़ें-जूही चावला ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों कभी सलमान खान के साथ नहीं किया काम, बोलीं- ‘मिलते हैं ताने..’

Published on April 15, 2023 7:00 pm