हर 8वीं गेंद पर बल्लेबाज को पवेलियन भेज देता है हांगकांग का ये गेंदबाज, टीम इंडिया को रहना होगा सावधान
हर 8वीं गेंद पर बल्लेबाज को पवेलियन भेज देता है हांगकांग का ये गेंदबाज, टीम इंडिया को रहना होगा सावधान

भारत Asia Cup के इस मुकाबले का प्रबल दावेदार है। एशिया कप का आगाज भारत ने जीत के साथ किया। पहले ही मैच के दौरान टीम इंडिया द्वारा पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया गया, लेकिन इस मैच के दौरान भारत का टॉप आर्डर नहीं चल सका। जहां रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी बहुत ही कम रनों पर आउट हो गए वहीं विराट कोहली मात्र 35 रन ही बना पाए, लेकिन विपक्षी गेंदबाजों में अपना दबदबा कायम नहीं कर सके। अब दूसरे मैच में 31 अगस्त को भारत की हॉन्गकॉन्ग से भिड़ंत होने वाली है, वैसे तो इन दोनों की आपस में तुलना करना सही नहीं होगा, लेकिन मौजूदा प्रदर्शन हॉन्गकॉन्ग का काफी अच्छा रहा है।

भारत टी20 रैंकिंग के मामले में दुनिया की नंबर वन टीम है। वही हॉन्गकॉन्ग 20वें स्थान पर शामिल है। लेकिन एशिया कप क्वालीफायर्स के दौर हॉन्गकॉन्ग टीम द्वारा जिस तरह का प्रदर्शन दिखाया गया, उसे देखने के बाद भारतीय टीम के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। 2018 के एशिया कप के दौरान भारत को हॉन्गकॉन्ग की टीम ने अच्छी टक्कर दी थी‌ ऐसी स्थिति मे हॉन्गकॉन्ग से भारत को बच कर रहना चाहिए।

एशिया कप के क्वालीफायर के दौरान हांगकांग अपने तीनों मुकाबले जीतने में कामयाब रहा और तीनों ही मैचों के दौरान यह टीम विपक्षी टीम पर हरी हो सकी। हांगकांग द्वारा यूएई और कुवैत को 8 विकेट से हराया गया जबकि 148 रन बनाने के बाद 8 रनों से सिंगापुर को भी हरा दिया इस टीम में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है, जिससे भारत के लिए आगामी मैच में खतरा हो सकता है। पाकिस्तान से इस खिलाड़ी का कुछ खास नाता जुड़ा हुआ है। अब हम आपको इस खिलाड़ी के बारे में बताएंगे।

ALSO READ:जब आखिरी बार भारत और हांगकांग का हुआ था सामना, जानिए क्या थी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

एहसान खान

यह ऑफब्रेक गेंदबाज भले ही 37 वर्ष का हो चुका हो, लेकिन गेंदबाजी के दौरान इसकी गति धीमी नहीं पड़ी है।इसका पुख्ता सबूत एशिया कप क्वालीफायर में देखने को मिलता है। इस टूर्नामेंट में एहसान खान 3 मैचों में 6.75 की इकोनॉमी रेट की सहायता से 9 विकेट लेने में कामयाब रहे।

हर 8वीं गेंद पर उनके द्वारा बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई गई। यूएई के खिलाफ 4 विकेट झटकने वाले एहसान खान हॉन्गकॉन्ग के लिए टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर रहे। उनके द्वारा 31 मैचों में 17 की औसत से 39 विकेट लिए गए हैं। इस गेंदबाज का कनेक्शन पाकिस्तान से जुड़ा हुआ है। क्योंकि एहसान का जन्म भी पाकिस्तान में ही हुआ था।

Read Also:-‘आपका कप्तान बस आउट हुआ था और आप…’ जीत के बाद विराट कोहली पर भड़के गौतम गंभीर, जमकर निकाला गुस्सा