इन 3 खिलाड़ियों को एशिया कप में शामिल न करके चयनकर्ताओं ने कर दी है बड़ी गलती, जिम्बाब्वे दौरे पर मचाई थी तबाही
इन 3 खिलाड़ियों को एशिया कप में शामिल न करके चयनकर्ताओं ने कर दी है बड़ी गलती, जिम्बाब्वे दौरे पर मचाई थी तबाही

India vs Zimbabwe ODI Series 28 अगस्त को Asia Cup का पहला मुकाबला भारतीय टीम द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाना है। जिसके लिए सेलेक्टर्स द्वारा टीम इंडिया की घोषणा की जा चुकी है, लेकिन एशिया कप के दौरान तीन खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी जा सकी है। इन खिलाड़ियों द्वारा जिंबाब्वे दौरे पर बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया गया है, और अपने खेल से यह खिलाड़ी सभी का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं।

अब ऐसी स्थिति में कहीं इन खिलाड़ियों को टीम में शामिल ना करके सेलेक्टर्स द्वारा कहीं कोई बड़ी गलती तो नहीं की गई। यह खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए ऐसे इन तीन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में।

धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर यह खिलाड़ी

जिंबाब्वे दौरे पर शिखर धवन द्वारा तूफानी बल्लेबाजी की गई। उनकी धुआंधार बैटिंग देखने के बाद विरोधी गेंदबाजों की आंखें फटी की फटी रह गई। शिखर धवन द्वारा पहले वनडे मैच के दौरान 82 रनों की शानदार पारी खेली गई, वहीं तीसरे वनडे मैच के दौरान वह 40 रन बनाने में कामयाब रहे।

धवन के पास वह काबिलियत मौजूद है, कि किसी भी गेंदबाजी क्रम को उनके द्वारा ध्वस्त किया जा सके। धवन के तरकस में विरोधी टीम को धराशाई करने वाला हर एक तीर मौजूद है।

ICC टूर्नामेंट्स के दौरान उनके बल्ले से जमकर तूफानी पारी खेली जाती है। इसके बावजूद भी एशिया कप के दौरान इस खिलाड़ी को जगह नहीं मिल सकी।

नंबर तीन पर उतरने का यह खिलाड़ी है बड़ा दावेदार

जिंबाब्वे दौरे पर विराट कोहली को आराम देने के कारण उनके रिप्लेस नंबर 3 पर जिंबाब्वे दौरे के लिए शुभमन गिल बल्लेबाजी के लिए उतरे। जो कप्तान और कोच की उम्मीदों पर खरे उतर सकें है। सभी उनकी क्लासिक बैटिंग के दीवाने हैं क्योंकि उनके अंदर विकेट पर टिका कर बैटिंग करने की काबिलियत मौजूद है।

उनके द्वारा टीम इंडिया को कई मैच अपने दम पर जिताए गए हैं। जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान शुभमन गिल द्वारा सबसे अधिक रन बनाए गए हैं। लेकिन फिर भी एशिया कप में यह स्टार खिलाड़ी शामिल नहीं हो सका।

बनाए सबसे अधिक रन

शुभमन गिल द्वारा जिंबाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के दौरान 130 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली गई। वही पहले वनडे मैच के दौरान वह तूफानी 82 रन बनाने में कामयाब रहे। उनके खतरनाक प्रदर्शन के चलते उन्हें मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड से नवाजा गया।

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की तरफ से शुभमन गिल द्वारा धमाकेदार प्रदर्शन किया गया। गिल ने गुजरात को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ALSO READ: IND Vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को हरा कर पाकिस्तान का चूर किया गुरुर, इस मामले में भी अब भारत के सामने छोटा हो गया पाकिस्तान

इस विकेटकीपर को किया गया नजरअंदाज

भारतीय टीम में एशिया कप के दौरान संजू सैमसन को जगह नहीं मिल सकी है। संजू सैमसन द्वारा पिछले कुछ समय से अपनी बैटिंग में काफी सुधार किए गए हैं। वही संजू सैमसन टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर बनकर भी उभरे है। बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन द्वारा अपने बल्ले की धमक सारी दुनिया को दिखाई गई।

जिंबाब्वे दौरे पर इस खिलाड़ी द्वारा टीम की जीत में अहम भूमिका प्रदान की गई। दूसरे वनडे मैच के दौरान गिल 43 रन बनाने में कामयाब रहे और इसके साथ-साथ उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी काफी अच्छी है।

ALSO READ: सचिन तेंदुलकर के रिप्लेसमंट के तौर पर हुई थी टीम इंडिया में एंट्री, डेब्यू मैच में ही खेली जूझारू पारी, लेकिन 10 मैचों में सिमट गया पूरा करियर