भारत के सबसे बड़े दुश्मन मोहम्मद रिजवान हुए चोटिल, हो सकते हैं एशिया कप 2022 से बाहर, ये खिलाड़ी ले सकता है पाकिस्तान टीम में उनकी जगह
भारत के सबसे बड़े दुश्मन मोहम्मद रिजवान हुए चोटिल, हो सकते हैं एशिया कप 2022 से बाहर, ये खिलाड़ी ले सकता है पाकिस्तान टीम में उनकी जगह

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने Asia Cup 2022 में अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। हाल ही में पाकिस्तान ने भारत को सुपर 4 के मुकालबले में मात दी। पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान गजब की फॉर्म में हैं और भारत के खिलाफ मैच खत्म होने तक वो एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। 

सुपर-4 मुकाबले में भारत के खिलाफ मोहम्मद रिजवान ही थे, जिन्होंने 71 रन की पारी खेलते हुए टीम इंडिया से जीत छीन कर पाकिस्तान की झोली में डाल दिया। लेकिन मोहम्मद रिजवान का अब एशिया कप के बचे हुए मैचों में खेलना एक सवाल बन गया है जो कि टीम के लिए एक अच्छी बात नहीं है। 

मैच के दौरान लगी थी चोट

भारत के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद मोहम्मद रिजवान को अस्पताल ले जाया गया था। मोहम्मद रिजवान इस मैच की पहली पारी में विकेटकीपिंग के दौरान चोटिल हो गए थे और उनके दाहिने घुटने में चोट लग गई थी। 15वें ओवर में मोहम्मद हसनैन की एक बाउंसर गेंद को रोकने के प्रयास में वह जमीन पर गिर गए थे। मैच के बाद MRI स्कैन के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

गौर करने वाली बात है कि चोटिल होकर भी मोहम्मद रिजवान ने मैदान नही छोड़ा और अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी करने उतरे। साथ ही बल्लेबाजी के दौरान 71 रनों की एक अहम पारी भी खेली जिससे वह अपनी टीम को मैच जिताने में कामयाब रहे। 

ALSO READ: IND vs PAK: पाकिस्तान से हारने के बाद मोहम्मद कैफ ने खोया आपा रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को लगाई फटकार, कहा क्यों नहीं दी इस खिलाड़ी को जगह

खुशदिल शाह को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

मोहम्मद रिजवान की चोट कितनी गंभीर है इसको लेके कोई जानकारी नहीं है। लेकिन वह आगे के मैच में खेलेंगे या नहीं, इसे लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। अगर वह आगे के मैच नही खेल पाते हैं, तो पाकिस्तान खुशदिल शाह को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दे सकता है। 

शाह एक बैकअप विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। दरअसल, उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी विकेटकीपिंग करी है जिससे उन्हे ये जिम्मेदारी मिल सकती है। ऐसे में मोहम्मद रिजवान बाहर होते है तो विकेटकीपर के रूप में खुशदिल शाह को प्राथमिकता दी जाएगी। 

ALSO READ: Asia Cup 2022: रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ नही कर सकते ये भूल, फाइनल में पहुंचना है तो अगले मैच से ही करना होगा ये काम