एशिया कप में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने लगाये हैं सबसे ज्यादा छक्के, अभी भी 1 है टीम इंडिया का हिस्सा
एशिया कप में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने लगाये हैं सबसे ज्यादा छक्के, अभी भी 1 है टीम इंडिया का हिस्सा

Asia Cup 2022 Live: लंबे समय से किए जा रहे एशिया के बड़े टूर्नामेंट एशिया कप (Asia Cup) का इंतजार इस महीने के आखिरी में समाप्त होने वाला है। 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के दौरान भारत का पहला ही मुकाबला उसके सबसे बड़े प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 28 अगस्त को होने जा रहा है। 28 अगस्त को खेले जाने वाले इस मुकाबले को लेकर दोनों ही टीमें बहुत उत्साहित नजर आ रही हैं।

अगर एशिया कप के दौरान बल्लेबाजी की बात की जाए, तो हमेशा से ही भारतीय बल्लेबाजों द्वारा शानदार प्रदर्शन किया गया है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही तीन बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके द्वारा एशिया कप में भारत की तरफ से सबसे अधिक छक्के लगाए गए।

रोहित शर्मा

एशिया कप में भारत के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का नाम शामिल है। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा द्वारा एशिया कप में खेली गई 26 पारियों के दौरान 21 छक्के लगाए गए।

एशिया कप के दौरान भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले रोहित शर्मा दूसरे खिलाड़ी हैं,जो 90 के स्ट्राइक रेट और 42.3 की औसत के साथ 883 रन बनाने में कामयाब रहे।

सुरेश रैना

एशिया कप के दौरान भारत के हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना छक्के लगाने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर शामिल है। इस टूर्नामेंट के दौरान उनके द्वारा 18 छक्के जड़े गए 16 पारियों में यह बल्लेबाज 586 रन बनाने में कामयाब रहा। साल 2020 में रैना क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

ALSO READ: Asia Cup 2022: श्रीलंका को हराने में अंपायर ने निभाई अहम भूमिका, पहले ही मैच में दिया ऐसा फैसला मच गया बवाल

एम एस धोनी

भारत 2010 और 2016 में एशिया कप का खिताब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के दौरान जीतने में कामयाब रहा। धोनी की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर्सो में से एक में होती है। महेंद्र सिंह धोनी की गिनती उन माहिर खिलाड़ियों में होती है, जिनके द्वारा निचले क्रम पर आकर गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई जाती है।

धोनी द्वारा एशिया कप के दौरान भारत के लिए खेली 20 पारियों के दौरान 16 छक्के लगाए गए। इस तरह उनका स्ट्राइक रेट भी 91.3 रहा है। एशिया कप के दौरान धोनी ने 690 रन बनाए है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को धोनी अलविदा बोल चुके हैं।

Read Also:-ASIA CUP 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के बाद एक और सदस्य हुआ बाहर, इन्हें मिला मौका