IPL 2022 के बाद भारत और पाकिस्तान का होगा आमना सामना, रोहित शर्मा के पास होगा टी20 विश्व कप की हार का बदला लेने का मौका
IPL 2022 के बाद भारत और पाकिस्तान का होगा आमना सामना, रोहित शर्मा के पास होगा टी20 विश्व कप की हार का बदला लेने का मौका

इस वक्त IPL 2022 चल रहा है, जिसमें एक से बढ़कर एक धुरंधर टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलती नजर आ रही हैं। अब आईपीएल 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर है, अब इसका सीजन जल्द ही खत्म होने वाला है। आई पी एल 2022 का आखिरी मैच 29 मई को खेला जाएगा, जिसके बाद अब क्रिकेट फैंस एशिया कप का इंतजार करने लगेंगे। अब जल्द ही आईपीएल खत्म होने के बाद एशिया कप शुरू होगा।

एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त 2022 से शुरू होगा और 11 सितंबर 2022 तक फाइनल मैच खेला जाएगा, जिसको लेकर अब फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस मैच में सबसे ज्यादा इंडिया के लोगों को इसलिए इंतजार रहता है क्योंकि इंडिया और पाकिस्तान का मुकाबला एशिया कप में पड़ता है जो कि भारत और पाकिस्तान के लोग अपने अपने देशों को जिताने की भरपूर कोशिश करते हैं।

भारत ने जीते थे सबसे ज्यादा मैच

एशिया कप विजेता

पिछली बार भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला टी20 विश्व कप 2021 में हुआ था, लेकिन पाकिस्तान ने पिछली बार भारत को हरा दिया था, जिसके चलते इस बार भारत को पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने का मौका होगा। आपको बता दें एशिया कप 2 साल के बाद होता है, लेकिन इस बार यह 4 साल के बाद खेला जाएगा, 2018 में हुए एशिया कप में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में ये ख़िताब अपने नाम किया था।

दरअसल एशिया कप में भारत श्रीलंका, एशिया, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, के बीच खेला जाता है। 2022 एशिया कप के मैच श्रीलंका के कोलंबो में खेले जाएंगे, लेकिन अभी कंफर्म नहीं है कि किन-किन मैदानों में खेले जाएंगे। आपको बता दें एशिया कप की शुरुआत 1984 से हुई थी अभी तक 14 टूर्नामेंट खेले जा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें-IPL 2022: जानिए क्या होगा प्लेऑफ का समीकरण यदि चेन्नई सुपर किंग्स या दिल्ली कैपिटल्स आज हारी, ये टीमें पहले हो चुकी है बाहर

एशिया  कप में सबसे ज्यादा भारत ने जीत हासिल की है। भारत ने सात ट्रॉफी जीते हैं तो वहीं श्रीलंका ने 5 और पाकिस्तान ने 2 ट्रॉफी जीते हैं। अफगानिस्तान बांग्लादेश ने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है। आखरी बार एशिया कप 2018 में खेला गया था। कायदे में यह मार्च 2020 में होना था, लेकिन हो नहीं पाया, कोरोना की वजह से लेकिन अब 2022 में यह मैच खेला जाएगा।

BCCI ने नहीं किया खुलासा कौन करेगा मैच को होस्ट

Asia-Cup-2018

अभी बीसीसीआई ने यह भी नहीं कंफर्म किया है कि इस बार मैच को कौन होस्ट करेगा। पहले श्रीलंका को इसकी मेजबानी करनी थी लेकिन हो सकता है कि अबकी बार पाकिस्तान इस मैच को होस्ट करे, वहीं अभी एशिया कप के मैच किन-किन मैदानों में खेले जाएंगे और इनकी डेट क्या होगी कुछ कंफर्म नहीं हुआ है, लेकिन यह पता चल गया है कि एशिया कप शुरू कब से होगा और खत्म कब होगा बाकी बीसीसीआई ने अभी कुछ बयान जारी नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें-RR VS PBKS TOSS : मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, संजू सैमसन ने इस खिलाड़ी को किया बाहर, देखें प्लेइंग XI