विराट कोहली और ऋषभ पंत की वजह से इन खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका, बेंच पर ही बैठे आयेंगे नजर
विराट कोहली और ऋषभ पंत की वजह से इन खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका, बेंच पर ही बैठे आयेंगे नजर

अब जिंबाब्वे दौरा होने के बाद सभी की नजरें एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर टिकी हुई हैं। इस मुकाबले का सभी के द्वारा बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। टीम इंडिया में एशिया कप के लिए  विराट कोहली और केएल राहुल जैसे दिग्गज बल्लेबाजों की वापसी हो चुकी है।

वहीं टीम इंडिया में ऐसे दो खिलाड़ी शामिल हैं, जिनको विराट कोहली और ऋषभ पंत के चलते Playing 11 में जगह मिलना नामुमकिन लग रहा है। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए कि आखिर कौन है वह खिलाड़ी।

विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिलेगी पंत को

भारत के सुपर स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत को भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेटो में भारत के नंबर वन विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है। उनके द्वारा बड़े बड़े टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन किया जाता हैं। उन्होंने अपनी बैटिंग को सफेद गेंद क्रिकेट के लिए काफी मजबूत बनाया है।

अब ऐसी स्थिति में दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत के रहते प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाना नामुमकिन प्रतीत हो रहा है। पंत में एक सबसे बड़ी खासियत यह है, कि किसी भी बैटिंग ऑर्डर पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी कर सकते हैं। ऋषभ पंत एक हाथ से छक्के लगाने के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं।

विराट कोहली उतरेंगे नंबर तीन पर

एशिया कप के दौरान नंबर 3 पर विराट कोहली का खेलना निश्चित है।अब ऐसी स्थिति में नंबर 3 पर दीपक हुड्डा का उतर पाना मुश्किल नजर आ रहा है। टीम इंडिया में रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों के रहते हुए दीपक हुड्डा का प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाना बहुत ही मुश्किल नजर आ रहा है।

चंद गेंदों में मैच का रुख बदलने की क्षमता रखने वाले खिलाड़ियों में रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है। हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा की गिनती रोहित शर्मा के खास खिलाड़ियों में की जाती है।

ALSO READ: “भैया चाय समोसा कुछ दूँ क्या” 3 मौके जब ऋषभ पंत ने अपने मजाकिया अंदाज से जीता फैंस का दिल

भारत सबसे अधिक खिताब जीतने में रहा कामयाब

भारतीय टीम द्वारा एशिया कप के दौरान सबसे अधिक 7 बार यह खिताब अपने नाम किए जा चुके हैं। श्रीलंकाई टीम द्वारा पांच बार इस खिताब अपने नाम किया गया। वहीं पाकिस्तान की टीम एशिया कप का खिताब सिर्फ दो बार अपने नाम करने में कामयाब रही।

टीम इंडिया के पास कई मैच विनर्स खिलाड़ी मौजूद हैं, जिनके द्वारा एशिया कप का खिताब इंडिया को दिलाया जा सकता है। मौजूदा समय में यह खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है।

ALSO READ:-लिमिटेड ओवर्स के लिए शुभमन गिल हैं पूरी तरह तैयार, लेकिन इस वजह से रोहित शर्मा और चेतन शर्मा नहीं देंगे जगह

Published on August 24, 2022 7:14 pm