एशिया कप में इन 3 भारतीय बल्लेबाजों ने बनाये हैं सबसे ज्यादा रन, देखें लिस्ट
एशिया कप में इन 3 भारतीय बल्लेबाजों ने बनाये हैं सबसे ज्यादा रन, देखें लिस्ट

Asia Cup: एशिया कप 2022 का आगाज होने वाला है। यह टूर्नामेंट इस बार टी-20 फॉर्मेट में श्रीलंका की मेजबानी में 27 अगस्त से यूएई में होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट का पहले श्रीलंका में होना निश्चित हुआ था, लेकिन खराब आर्थिक हालातों के एक कारण इसे यूएई में कराने का फैसला लिया गया।

इस टूर्नामेंट का पहला मैच अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाना है, वहीं दूसरी तरफ एशिया कप के इतिहास पर नजर डाली जाए तो 1984 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट के अब तक 11 सीजन खेले जा चुके हैं, और 12वें सीजन की शुरूआत 27 अगस्त से होने वाली है। टीम इंडिया एशिया कप की सफलतम टीमों में से एक है, जिसके द्वारा इस टूर्नामेंट को कुल 7 बार अपने नाम दर्ज किया गया है।

भारतीय टीम के बल्लेबाजों द्वारा भी कई रिकॉर्ड बनाए गए हैं, लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम टीम इंडिया की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले तीन बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे।

विराट कोहली

इस लिस्ट में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और रन मशीन के नाम से विराट कोहली तीसरे नंबर पर शामिल है उनके द्वारा एशिया कप में 16 मैच खेलते हुए 766 रन बनाए गए इस दौरान विराट का बल्ला 3 शतक और 2 अर्धशतक बनाने में कामयाब रहा।

रोहित शर्मा

इस लिस्ट में भारतीय टीम के कप्तान और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर शामिल है। रोहित द्वारा एशिया कप में खेले गए 27 मुकाबलों के दौरान कुल 883 रन बनाए गए।

इस दौरान रोहित का बल्ला 1 शतक और 7 अर्धशतक बनाने में कामयाब रहा। एशिया कप के दौरान रोहित द्वारा 111 रनों की नाबाद पारी भी खेली गई।

ALSO READ: कभी रात में 10 पैग लगाकर सुबह जड़ दिया था शतक, आज पाई-पाई को मोहताज है ये भारतीय खिलाड़ी

सचिन तेंदुलकर

इस लिस्ट में क्रिकेट के भगवान और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम तीसरे नंबर पर शामिल है। भारत की तरफ से एशिया कप के दौरान सबसे अधिक रन बनाने के मामले में वह सबसे ऊपर मौजूद हैं।

सचिन द्वारा 23 मैच खेलते हुए कुल 971 रन बनाए गए, इस दौरान उनका बल्ला भी 2 शतक और 7 अर्धशतक बनाने में कामयाब रहा।

Read Also:-IND vs ZIM: तीसरे वनडे में बदलेगी भारत की ओपनिंग जोड़ी, केएल राहुल और शिखर धवन नहीं बल्कि ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत!