yo yo test virat kohli score

भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस समय चर्चा का विषय बने हुए हैं. विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी लगाया है जो इस समय वायरल है. दरअसल विराट कोहली ने हाल ही में एशिया कप के लिए यो-यो टेस्ट पास किया है. यो यो टेस्ट में विराट हमेशा टॉप करते हैं. इस बार उनका कितना स्कोर आया है. आइए जानने की कोशिश करते हैं.

विराट कोहली ने इतने रेटिंग स्कोर के साथ किया यो-यो टेस्ट पास

एशिया कप 30 अगस्त से शुरू हो रही है. इसके लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एक 6 दिन का कैम्प रखा है. इस कैम्प में खिलाड़ी प्रैक्टिस भी कर रहे हैं और उनका फिटनेस टेस्ट भी मापा जा रहा है. भारतीय सिस्टम में यो-यो टेस्ट लांच किया गया है जिसे आधार पर खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट होता है.

इसी टेस्ट को विराट कोहली ने पास किया है. यो-यो टेस्ट पास करने के बाद विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक स्टोरी लगाई और उसमे उन्होंने 17.2 के स्कोर के साथ ‘डन’ लिखा था.

क्या होता है यो-यो टेस्ट

इण्डिया टूडे के रिपोर्ट के मुताबिक, ‘खिलाड़ियों को दो कोन (लाइन कह सकते हैं) के बीच 20 मीटर दौड़ना होता है. इसके लिए एक तय समय होता है. एक कोन से दूसरे कोन पर पहुंचकर खिलाड़ी को वापस पहले कोन की ओर दौड़कर आना होता है. इसे एक शटल कम्पलीट करना कहते हैं.

यह टेस्ट 5वें लेवल से शुरू होता है, जो 23वें लेवल तक चलता है. हर एक शटल के बाद रनिंग का समय कम होता जाता है, जबकि दूरी उतनी ही रहती है.फिलहाल, भारत में टेस्ट पास करने लिए कम से कम 16.5 स्कोर लाना होता है. भारत में पासिंग स्कोर बढ़ाकर 17 किया गया है.

विराट कोहली करेंगे वापसी

विराट कोहली को अंतिम बार वेस्टइंडीज दौरे के टेस्ट सीरीज में खेलते देखा गया था. इसके बाद विराट कोहली को लगातार आराम दिया गया है. अब सीधे विराट 30 अगस्त से शुरू होने वाली एशिया कप में दिखाई देंगे.

ALSO READ: “वो दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है उसे विश्व कप टीम में मौका मिलना चाहिए” हरभजन सिंह ने बांधे इस भारतीय खिलाड़ी के तारीफों के पूल