ROHIT SHARMA IND VS nep

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का आगाज हो चुका है। अब तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। आज इस टूर्नामेंट का तीसरा और हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। कैंडी में शुरु होने जा रहे इस मैच में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK)  के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इस मैच के जरिये टीम इंडिया एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के तहत अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

बता दें कि 2019 विश्व कप के बाद भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की टीमें वनडे फॉर्मेट में आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के हौसले बुलंद हैं। पाकिस्तान ने हाल ही में एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के तहत खेले गए पहले मैच में नेपाल को करारी शिकस्त दी है। अब टीम की नज़र भारत के खिलाफ जीत हासिल कर सुपर-4 में एंट्री करने पर टिकी होगी।

भारत ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाजी

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के तहत खेले जा रहे भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबले का टॉस हो चुका है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है। उम्मीद है कि भारतीय बल्लेबाज विशालकाय स्कोर तैयार करने में कामयाब होंगे। बात करें टीम की प्लेइंग 11 की तो इसमें दो स्पिनर्स को शामिल किया गया है। कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा मैदान पर उतरेंगे। वहीं, पाकिस्तान की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

भारतीय कप्तान ने दी पाकिस्तान को चुनौती

वहीं, मैच शुरु होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान को कड़ी टक्कर देने की बात कही है। उन्होंने दावा किया है कि बैंग्लोर में भारतीय खिलाड़ियों ने इस मैच के लिए कड़ी प्रैक्टिस की है। रोहित ने बताया है कि टीम में श्रेयस अय्यर और बुमराह की वापसी हुई है। वहीं, स्पिनर्स के तौर पर कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को मौका मिला है।

भारतीय कप्तान ने कहा कि,

“हम पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। थोड़ा मौसम नासाज़ है, लेकिन इसके बारे में हम ज्यादा नहीं सोच रहे हैं। अच्छा क्रिकेट खेलना है, आपको चुनौती को स्वीकार करना होगा, स्थिति को स्वीकार करना होगा। वेस्टइंडीज श्रृंखला के बाद हमें कुछ समय का अवकाश मिला। हर कोई बैंगलोर में उन अभ्यासों और चुनौतियों के लिए तैयार था। आइए देखते हैं कि हम इस टूर्नामेंट में क्या हासिल कर सकते हैं। यह गुणवत्तापूर्ण विरोधियों के साथ एक गुणवत्तापूर्ण टूर्नामेंट है। दिन के अंत में हमें यह देखना होगा कि एक टीम के रूप में हम क्या हासिल कर सकते हैं। अय्यर वापस आ गए हैं, बुमराह वापस आ गए हैं और हमें तीन सीमर मिल गए हैं। दो स्पिनर इस मैच में खेलते नजर आएंगे वो हैं कुलदीप और जड़ेजा।”

IND vs PAK मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान: फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ़