Asia Cup 2022: वीवीएस लक्ष्मण के कोच बनते हो 100 प्रतिशत पक्की हुई भारतीय टीम की एशिया कप में जीत, आंकड़े दे रहे गवाही
Asia Cup 2022: वीवीएस लक्ष्मण के कोच बनते हो 100 प्रतिशत पक्की हुई भारतीय टीम की एशिया कप में जीत, आंकड़े दे रहे गवाही

एशिया कप 2022 की शुरुआत का बिगुल बज चुका है। कुछ ही घंटे बाद 27 अगस्त को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच पहले मैच से इस प्रतियोगिता की शुरुआत ही जायेगी। इस मैच के अगले ही दिन धमाकेदार रविवार को रोमांचक मैच भारत बनाम पाकिस्तान भी खेला जाएगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की कोविड 19 की रिपोर्ट के कारण वो टीम के साथ संयुक्त अरब अमीरात (UAE) नहीं गए हैं। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के साथ हाल ही में टीम इंडिया के साथ जिम्बाब्वे दौरे पर मौजूद रहें वीवीएस लक्ष्मण टीम के साथ मौजूद हैं। उनके रिकॉर्ड टीम इंडिया की जीत पक्की करते नजर आए हैं। जानिए क्या खास इशारा करते हैं रिकॉर्ड..

वीवीएस लक्ष्मण की जीत के हैं शानदार रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में जिम्बाब्वे टीम को वीवीएस लक्ष्मण को कोचिंग में परस्त किया है। वहीं हार्दिक पांड्या की कप्तानी में आयरलैंड सीरीज भी जीती थी। जिम्बाब्वे बनाम भारत की वन डे सीरीज को टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप वीवीएस लक्ष्मण की कोचिंग में किया था।

इसी के साथ जब मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ मुख्य खिलाड़ी इंग्लैंड टेस्ट के लिए मौजूद थे। तब वीवीएस लक्ष्मण ने आयरलैंड दौरे कर टीम इंडिया को आगे बढ़ाया था। 5 जुलाई को टेस्ट मैच खत्म होने के बाद 7 जुलाई को पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया था।

इसी में दोनों सीरीज के बीच कम समय होने के चलते वीवीएस लक्ष्मण टीम के हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण रहे थे। भारतीय क्रिकेट टीम ने इस मैच को 10 विकेट से जीत लिया था और साथ ही कोचिंग में जीत की 100 प्रतिशत गारंटी का रिकॉर्ड बनाए रखा था।

अंतरिम हेड कोच पद पर होंगे वीवीएस लक्ष्मण

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) द्वारा बुधवार को जारी की है एक विज्ञप्ति के अनुसार

“नेशनल क्रिकेट एकेडमी ( एनसीए) के हेड वीवीवीएस लक्ष्मण यूएई में खेले जाने वाले आगामी एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया के अंतरिम मुख्य कोच होंगे। वीवीएस लक्ष्मण, जिन्होंने जिम्बाब्वे में वनडे सीरीज खेलने वाली भारतीय टीम के साथ यात्रा की, राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में टीम की तैयारी की देखरेख करेंगे। यूएई रवाना होने से पहले द्रविड की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। द्रविड की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा। बीसीसीआई की मेडिकल टीम द्वारा उन्हें मंजूरी दी जाएगी”।

जिम्बाब्वे से वीवीएस लक्ष्मण, केएल राहुल, दीपक हुड्डा और आवेश खान दुबई पहुंच कर टीम से जुड़ चौके हैं।

Also Read : शेन वॉटसन ने एशिया कप 2022 के विजेता को लेकर की भविष्यवाणी, कहा इस बार ये टीम बनेगी चैम्पियन

एशिया कप के लिए टीम इंडिया स्क्वाड :

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान।

स्टैंडबाई खिलाड़ी : श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर 

Also Read : Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए भारतीय टीम में हुआ बड़ा बदलाव, राजस्थान रॉयल्स के इस गेंदबाज को चयनकर्ताओं ने दी जगह

Published on August 26, 2022 8:58 am