ये तीन खिलाड़ी भारतीय टीम से कर सकते हैं KL Rahul की छुट्टी
ये तीन खिलाड़ी भारतीय टीम से कर सकते हैं KL Rahul की छुट्टी

भारतीय क्रिकेट टीम और हांगकांग के बीच आज शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की जगह इन तीन खिलाड़ियों से सलामी बल्लेबाजी कराई जा सकती है।

केएल राहुल पिछले मैच जोकि पाकिस्तान के खिलाफ था, 0 पर आउट हो गए थे, जिसके बाद टीम इंडिया में उनके स्थान पर बल्लेबाजी के लिए मौजूद खिलाड़ी खेल सकते हैं। जानिए कौन हैं वो तीन खिलाड़ी…..

ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, केएल राहुल के स्थान कर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। ऋषभ पंत काफी अच्छी लय में है। पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में ड्रॉप किए जाने के बाद ऋषभ पंत को लेकर कई सवाल दिग्गजो ने उठाए, जिसके बाद अगर उन्हें सलामी बल्लेबाजी में स्थान दिया जाता है, तो वो अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

मैच की शुरुआत यानी पावरप्ले में ऋषभ पंत केएल राहुल से ज्यादा विस्फोटक अंदाज में बैटिंग के लिए जाने जाते हैं। वहीं ऋषभ पंत का टी20 में स्ट्राइक रेट 126.5 का है।

ALSO READ: IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ 35 रनों पर आउट होना विराट कोहली को पड़ा भारी, इतने सालों के करियर में पहली बार हुआ ये नुकसान

दीपक हुड्डा ( Deepak Hooda)

भारतीय क्रिकेट टीम में पिछले दिनों अपनी बल्लेबाजी के दम पर स्थान बनाने वाले काफी ज्यादा चर्चा का हिस्सा रहे युवा खिलाड़ी दीपक हुड्डा भी सलामी बल्लेबाज बनकर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। दीपक हुड्डा एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं। उनका स्ट्राइक रेट 161 का है।

दीपक हुड्डा टी20 में शतक जड़ चुके हैं साथ ही खिलाड़ी काफी अच्छी फॉर्म में भी हैं। केएल राहुल अगर अच्छा प्रदर्शन नही कर पाते हैं, तो दीपक हुड्डा टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज बनकर उतर सकते हैं।

विराट कोहली ( Virat Kohli)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का टी20 फॉर्मेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरना आम बात है। टीम इंडिया और आईपीएल में वो कई बार ऐसा कर चुके हैं।

विराट कोहली अगर सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरते हैं तो टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी में और भी स्ट्रॉन्ग हो जायेगा। नंबर तीन पर सूर्यकुमार यादव और चार नंबर पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं।

ALSO READ: Ind Vs HK Fantasy XI: हार्दिक पंड्या होंगे कप्तान, ऐसी होगी प्लेइंग 11, अपने ड्रीम 11 फैंटसी के लिए चुन सकते हैं ये खिलाड़ी