"KING IS BACK" विराट कोहली की गेंदबाजी देख भौचक्के रह गये हांगकांग के गेंदबाज, देखें VIRAT KOHLI के गेंदबाजी की वीडियो
"KING IS BACK" विराट कोहली की गेंदबाजी देख भौचक्के रह गये हांगकांग के गेंदबाज, देखें VIRAT KOHLI के गेंदबाजी की वीडियो

विराट कोहली के फॉर्म वापसी के साथ ही भारत ने Asia Cup 2022 के सुपर 4 में एंट्री कर ली है। अपने दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया ने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रन से हरा दिया है,टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने विराट कोहली के शानदार अर्द्धशतक और सूर्यकुमार यादव की विस्फोटक पारी की बदौलत 192 रन बनाये, जिसे हांगकांग की टीम निर्धारित 20 ओवर में हासिल नहीं कर सकी, हांगकांग की टीम मात्र 152 रन ही बना सकी जिसकी वजह से उन्हें 40 रनों से हार का सामना करना पड़ा।  

सूर्यकुमार और कोहली का जलवा

सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली की तूफानी पारी के दम पर भारत ने हॉन्ग कॉन्ग को 193 रन का बड़ा लक्ष्य दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए। 

कोहली 59 रन और सूर्यकुमार यादव 68 रन पर नाबाद लौटे। लक्ष्य का पीछा करते हुए हॉन्ग कॉन्ग की टीम 5 विकेट पर 152 रन ही बना सकी।

हॉन्गकॉन्ग की ओर से बाबर हयात ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 35 गेंदों में 41 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, रवींद्र जडेजा और आवेश खान को एक-एक विकेट मिला।

कोहली बने भारत के छठें गेंदबाज

आज के मैच में भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या को आराम दिया और ऋषभ पंत को खिलाया। ऐसे में भारत पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरा। छठे गेंदबाज की जरूरत पड़ने पर कप्तान रोहित शर्मा ने पूर्व कप्तान विराट कोहली को गेंद थमाई। 

विराट कोहली ने सिर्फ एक ओवर डाला और उन्होंने 6 रन दिए। उनका इस ओवर को फेंकने के बाद खूब चर्चा हो रही है। उनका एक वीडियो भी ट्विटर पर वायरल हो रहा है। 

ALSO READ: ASIA CUP 2022, IND vs HK, STATS: मैच में बने कुल 11 रिकॉर्ड, सूर्यकुमार यादव ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने विराट कोहली

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और युजवेंद्र चहल।

हॉन्ग कॉन्गः निजाकत खान (कप्तान), बाबर हयात, यासिम मुर्तजा, किंचित शाह, स्कॉट मैकेंजी (विकेटकीपर), हारून अरशद, ऐजाज खान, जीशान अली, एहसान खान, आयुष शुक्ला, मोहम्मद गजनफर।

ALSO READ: Asia Cup 2022, IND vs HK: विराट कोहली और सूर्या ने मैदान पर मचाई तबाही, 40 रनों से जीत सुपर 4 में पहुंचा भारत, तो हांगकांग ने जीता दिल