Asia Cup 2022: इन 3 खिलाड़ियों की एशिया कप के लिए भारतीय टीम में नहीं बनती थी जगह! सेलेक्टर्स के रहम पर मिला मौका
Asia Cup 2022: इन 3 खिलाड़ियों की एशिया कप के लिए भारतीय टीम में नहीं बनती थी जगह! सेलेक्टर्स के रहम पर मिला मौका

एशिया कप(ASIA CUP 2022) के लिए भारतीय टीम 8 अगस्त को टीम की घोषणा कर सकती है, ऐसी उम्मीद की जा रही है. टीम में किन 15 खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा. इस बात को लेकर अभी कुछ साफ नहीं हुआ है.

लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज़ से कई खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगा. कहा तो ये भी जा रहा है कि एशिया कप वाली टीम ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए जाएगी. आइए जानते हैं कि किन 15 भारतीय खिलाड़ियों को टीम में किया जाएगा शामिल.

इन खिलाड़ियों का शामिल किया जाना लगभग तय

Virat Kohli

सबसे पहले टीम के कप्तान रोहित शर्मा टीम में शामिल होंगे. इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और दिनेशा कार्तिक को टीम में शामिल किया जाएगा. कार्तिक को टीम में एक फिनिशर के तौर पर रखा जाएगा. बीते कुछ मैचों में उन्होंने टीम के लिए अच्छी पारियां खेली हैं. इसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली को टीम का हिस्सा बनाया जाएगा. हालांकि, केएल राहुल की स्थिति अभी साफ नहीं है.

फिर टीम में गेंदबाज़ी क्रम के लिए जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और आर अश्विन को मौका दिया जाएगा. वही दीपक चाहर की बात करें तो IPL में 14 करोड़ की बोली लगने के बाद इंजरी के कारण बाहर हो गए थे. अब अपनी इंजरी से उभर रहे हैं, ऐसे में उन्हें मौका मिल सकता है. टीम के यंग तेज़ तर्रार गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह को भी शामिल किया जा सकता है.

ये ऑलराउंडर्स बनेंगे टीम का मज़बूत हिस्सा

Hardik pandya

टीम में हार्दिक पांड्या और रविंद्र जड़ेजा को टीम में मुख्य रूप से ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया जाएगा. हार्दिक पांड्या ने टीम के लिए लगातार अच्छा करते आ रहे हैं. वहीं, जड़ेजा स्पिन के साथ अपनी शानदार बल्लेबाज़ी और फील्डिंग का जलवा बिखेरेंगे.

ALSO READ:अपने जिगरी यार के ही सबसे बड़े दुश्मन बने सूर्यकुमार यादव, मात्र एक पारी से खत्म किया करियर!

इन यंग खिलाड़ियों को भी बनाया जा सकता है हिस्सा

ishan kishan

टीम में ईशान किशन और दीपक हुड्डा को भी शामिल किया जा सकता है. दोनों ही टीम के यंग खिलाड़ी हैं. दोनों ने ही अपने-अपने मौकों का बखूबी फायदा उठाया है. ईशान किशन ओपनिंग के लिए एक अच्छे ऑपशन हो सकते हैं. वहीं, दीपक हुड्डा टीम के ऑलराउंडर की भूमिका अदा कर सकते हैं. दोनों ने ही अपनी परफॉर्मेंस से एक प्रभाव डाला है.

Asia Cup 2022 के लिए संभावित भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर.

ALSO READ:एशिया कप और टी20 विश्वकप 2022 के लिए चुनी गई भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को दिग्गज ने दी जगह