पाकिस्तान के इन 3 खिलाड़ियों से रहना होगा भारत को सावधान, तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा का एशिया कप जीतने का सपना
पाकिस्तान के इन 3 खिलाड़ियों से रहना होगा भारत को सावधान, तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा का एशिया कप जीतने का सपना

India vs Pakistan : भारतीय क्रिकेट टीम इस महीने के अंतिम सप्ताह से एशिया कप (Asia Cup 2022) खेलने के लिए तैयार है। टीम इंडिया का पहला ही मैच पाकिस्तान के साथ है। पिछली बार जब दोनों टीम आमने सामने आई थीं, टी20 विश्व कप में भारतीय टीम को पाक टीम ने करारी हार झेलनी पड़ी थी। अब 28 अगस्त को दोनों टीम एक बार फिर आमने सामने होंगी। टीम इंडिया को इस बार पाकिस्तान टीम से जीत के लिए इन तीन खिलाड़ियों का तोड़ निकलना होगा।

टी20 का नंबर एक खिलाड़ी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पास वर्तमान समय में दुनिया का नंबर एक टी20 खिलाड़ी कप्तान के तौर पर मौजूद है। बाबर आजम (Babar Azam) दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। साथ ही टी20 रैंकिंग में भी खिलाड़ी नंबर एक बल्लेबाज हैं। बाबर आज़म ने अपनी दोनों टी20 पारियों अर्धशतक बनाया है। जिससे साफ है कि खिलाड़ी शानदार फॉर्म में भी है।

बाबर आज़म ऐसे बल्लेबाज हैं जो न सिर्फ स्पिन बल्कि तेज गेंदबाजी खेलने की गजब क्षमता रखते है। अब तक बाबर आजम ने टी20 क्रिकेट के 74 मैचों में 2686 रन बनाए हैं। अंतिम बार जब टीम इंडिया और पाक टीम आमने सामने आई थी, तब खिलाड़ी ने 69 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। कप्तान रोहित शर्मा को इस खिलाड़ी के लिए अच्छे प्लान के साथ उतरना होगा।

इस विकेटकीपर बल्लेबाज के पास है गेंदबाजी को ध्वस्त करने की क्षमता

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) बल्लेबाजी को मजबूत करने काफी अहम भूमिका अदा की है। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया के लिए ये खिलाड़ी काफी बुरा सपना बनकर सामने आए थे।

साथ ही खिलाड़ी ने यूएई में काफी क्रिकेट भी खेला है। जिसके बाद साफ है कि मोहम्मद रिजवान को इस बार का लाभ भी मिलेगा। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह से इस खिलाड़ी को जल्द से जल्द पवेलियन लौटने की जिम्मेदारी निभानी होगी।

Also Read : IND vs ZIM: ‘हमे हल्के में लेने की गलती न करे भारत नहीं तो…” जिम्बाब्वे के कोच ने सीरीज से पहले भारत को दी चेतावनी

पाक टीम के इस गेंदबाज से है टीम इंडिया को खतरा

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों को पाकिस्तान के गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) से लगी बचकर बल्लेबाजी करनी होगी। टीम इंडिया पिछले साल टी20 विश्व कप में अपने गेंदों के दम पर बड़े से बड़े बल्लेबाजों धराशाई कर चुके हैं।

शाहीन अफरीदी ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 40 टी20 मैचों में 47 विकेट चटकाए हैं। शाहिद अफरीदी नई गेंद से कहर बरसाने की काबिलियत रखते हैं, ऐसे में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल की तिकड़ी को काफी अच्छे से बल्लेबाजी करनी होगी।

Also Read : भारत को लगा बड़ा झटका, टीम इंडिया का सबसे खतरनाक खिलाड़ी चोटिल होकर टी20 विश्व कप से हुआ बाहर