अभी भी एशिया कप 2022 का फाइनल खेल सकता है भारत, करना होगा ये काम, जानिए क्या बन रहे समीकरण
अभी भी एशिया कप 2022 का फाइनल खेल सकता है भारत, करना होगा ये काम, जानिए क्या बन रहे समीकरण

Asia Cup 2022 : भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच बीती रात महामुकाबला खेला गया। जैसे कि उम्मीद थी कि इस मैच में रोमांच चरम पर होगा, ऐसा हुआ भी। मैच में टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। इस मैच के बाद सुपर 4 की चारो टीम भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और श्रीलंका ने सुपर 4 का एक एक मैच खेल लिया है। जिसके बाद सभी की नजर अब प्वाइंट टेबल पर है। यानी प्वाइंट टेबल के टॉपर के विषय में जानकारी और फाइनल के लिए किसकी राह आसान है और किसकी राह कठिन है।

Super 4 के एक एक मैच के बाद जानिए कौन है टॉपर

एशिया कप 2022 के सुपर 4 में पहुंची टॉप 4 टीम भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और श्रीलंका का एक एक मैच हो चुका हैं। इन दो मैच में पहले सुपर 4 का मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच हुआ जिसमें श्रीलंका ने जीत दर्ज की। श्रीलंका टीम इस जीत के बाद 0.589 के नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर है।

Also Read : Asia Cup 2022, IND vs PAK: भारत पर मिली जीत के बाद बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा श्रेय

वहीं भारत कर पाकिस्तान के बीच मैच में पाक टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। जिसके बाद अब पाकिस्तान का नेट रन रेट 0.126 का है। जिसके बाद वो दूसरे स्थान पर है। श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम को 2 -2 अंक मिल चुके हैं। भारतीय टीम से 5 विकेट से जीत के बावजूद पाकिस्तान सुपर 4 की टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है।

भारतीय क्रिकेट टीम को जीतने होंगे दोनों मैच

पाकिस्तान से हार के बाद टीम इंडिया को सिर्फ आलोचना ही नही एशिया कप में भी भरी नुकसान हुआ है। अब टीम इंडिया अफगानिस्तान के साथ 6 सितंबर और श्रीलंका के साथ 8 सितंबर को भिड़ेगी। अफगानिस्तान में ग्रुप स्टेज के दोनों मैच जीते थे। तो वहीं इस मैच विनर टीम को श्रीलंका ने सुपर 4 के मैच में मात दी। टीम इंडिया को अगर फाइनल में जाना है तो हर हालत में बाकी के दोनो मैच जीतने होंगे।

Also Read : ASIA CUP 2022, IND vs PAK: मोहम्मद रिजवान ने खोला राज कहा बाबर आजम ने कही थी ये बात जिसकी वजह से भारत को 5 ही विकेट से हराकर लिया बदला