श्रीलंका

इंटरनेशनल क्रिकेट के लिहाज से इस साल की दूसरी छमाई में काफी कुछ गतिविधियां रहने वाली हैं। इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। इसी के साथ ही इस एशिया कप ( Asia Cup 2022) भी खेला जाना है। जोकि श्रीलंका में आयोजित किया जाना है। लेकिन श्रीलंका की राजनैतिक, सामाजिक और आर्थिक परिस्थितओं को देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि श्रीलंका से इस टुर्नामेंट की मेजबानी वापस ले ली जाए। जानिए इस विषय में क्या फैसला किया जा सकता है, साथ ही क्या है इस मामले की पूरी स्थिती….

एशिया कप की मेजबानी पर मंडरा रहा है संकट

एशिया कप भारत

श्रीलंका में आम जनता की मंदी की चर्चा इंटरनेशनल स्तर तक हो रही है। श्रीलंका में लोग आर्थिक और राजनैतिक संकट के बीच जूझ रहें हैं। राशन, बिजली, ईंधन और अन्य जरुरी साधनों के लिए जोकि लोगों को अपनी जिंदगी के लिए बहुत जरुरी हैं। ऐसी समस्याओं के लिए जद्दोजहद कर रहें हैं। इसी के साथ ही अब इस साल श्रीलंका को दी गई एशिया कप की मेजबानी भी वापस ली जा सकती है। जिस देश आम नागरिक सड़कों पर दैनिक जरुरतों के लिए उतरे हो। वहां पर एक खेल प्रतियोगिता ( Asia Cup 2022) को आयोजन वापस लिया जा सकता है।

22 मिलियन लोग हफ्तों से झेल रहें हैं समस्याएं

श्रीलंका के निवासी 22 मिलियन लोगों ने हफ्तों तक लोगों ने बिजली ब्लैक आउट और भोजन की गंभीर समस्याओं का सामना किया है। जिसके बाद अब लोग सड़क पर विरोध में उतर आए हैं। लगातार राजनैतिक संकट भी बना हुआ है। जिससे लोग राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग भी कर रहें हैं। साथ ही साथ श्रीलंका में रोजमर्रा की चीजों के दाम आसमान छू रहें हैं। खाने पीने की चीजों के दाम  भी काफी मंहगे हो गए हैं।

ALSO READ:टीम इंडिया का आया इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल, इंग्लैंड से पहले इन 2 टीमों से टी20 मैच में भिड़ेंगी भारतीय टीम

दो साल से कोविड के कारण टल चुका है टुर्नामेंट

एशिया कप विजेता

पिछले समय में विश्व ने कॉविड का तांडव भी देखा है। जिसका असर हर चीज पर पड़ा है, क्रिकेट पर भी। पिछले दो सालों से एशिया कप टल चुका है। जिसके बाद अब श्री लंका को मेजबानी दी गई है। T20 के फॉर्मेट में एशिया कप एशिया की टीम खेलेंगी। जिसमें भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, और श्री लंका टींम हिस्सा लेंगी। इस साल इसके आयोजन ( Asia Cup 2022) के लिए श्रीलंका वेन्यू चुना गया है। लेकिन ये फैसला वहां चल रहीं संमस्याओं के चलते बदला भी जा सकता है। ऐसा कहा जा सकता है।

ALSO READ:IPL 2022: राजस्थान की लखनऊ पर मिली जीत में बने 12 बड़े रिकार्ड्स, युजवेंद्र चहल और शिमरन हेटमेयर ने रच दिया इतिहास