श्रीलंका से हार के बाद शर्मिंदा हुए अफगानी कप्तान मोहम्मद नबी, कहा "अगर वो ऐसा नहीं करता तो जीत पक्की थी"
श्रीलंका से हार के बाद शर्मिंदा हुए अफगानी कप्तान मोहम्मद नबी, कहा "अगर वो ऐसा नहीं करता तो जीत पक्की थी"

श्रीलंका ने अफगानिस्तान को Asia Cup 2022 सुपर 4 के पहले मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट पर 175 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में श्रीलंका ने 5 गेंद शेष रहते 6 विकेट पर 179 रन बनाकर ये मैच अपने नाम किया। 

श्रीलंका ने लिया हार का बदला

176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही। निसांका और मेंडिस ने पहले विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। निसांका 35 और मेंडिस 36 रन बनाकर आउट हुए। इस जीत के साथ श्रीलंका ने एशिया कप 2022 के पहले मैच में अफगानिस्तान से मिली हार का बदला भी ले लिया है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान को सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी। जजई और गुरबाज के बीच पहले विकेट के लिए 46 रन की साझेादारी हुई। गुरबाज ने 84 रन की अपनी पारी में 45 गेंदें खेलकर चार चौके और छक्के लगाए। 

इसके अलावा इब्राहिम जादरान ने 40(38) रन की पारी खेली। 16वें ओवर में गुरबाज और 18वें ओवर में इब्राहीम का विकेट गिरने के बाद अफगानिस्तान के रनों की रफ्तार रुक गई। राशिद खान ने आखिरी ओवर में नौ रन बनाते हुए अपनी टीम को 20 ओवर में 176 रन तक पहुंचाया।

श्रीलंका की ओर से दिलशन मदुशंका ने चार ओवर में 37 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि महीश तीक्षणा और असिता फर्नांडो को एक एक विकेट हासिल हुआ। वानिंदू हसरंगा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 23 रन दिए, लेकिन उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ।

मोहम्मद नबी दिखे हार के बाद बेहद निराश

अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी नही की जिससे उन्हें मैच गवाना पड़ा। साथ ही खराब फील्डिंग भी की। इसी को लेके पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कप्तान मोहम्मद नही ने कहा,

“अंत में 20-25 रन कम। साथ ही अच्छी फील्डिंग भी नहीं की। साथ ही सही क्षेत्रों में गेंदबाजी नहीं की। जब हमने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी मैच खेला था, तो आज पिच बेहतर थी (उसकी तुलना में)। हमने शानदार गेंदबाजी नहीं की, कुछ कैच छोड़े। स्थिति अलग हो सकती थी।”

ALSO READ: Asia Cup 2022: AFG VS SL, Super 4: जजई और जादरान बने अपनी ही टीम अफगानिस्तान के लिए विलेन, भानुका राजपक्षे ने लिया मोहम्मद नबी से बदला