श्रीलंकाई कप्तान शनाका ने इन 5 खिलाड़ियों को दिया अफगानिस्तान पर जीत का श्रेय, कहा वो नहीं होता तो हम नहीं जीत पाते
श्रीलंकाई कप्तान शनाका ने इन 5 खिलाड़ियों को दिया अफगानिस्तान पर जीत का श्रेय, कहा वो नहीं होता तो हम नहीं जीत पाते

Asia Cup 2022 में सुपर-4 का पहला मुकाबला बेहद रोमांचक भरा रहा। सुपर 4 के पहले मुकाबले में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को चार विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 175 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने 19.1 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

श्रीलंका की सुपर 4 में शानदार शुरुआत

इस जीत के साथ श्रीलंका ने अफगानिस्तान से पिछली हार का बदला भी ले लिया। ग्रुप स्टेज में दोनों टीमें एक ही ग्रुप (ग्रुप-बी) में थीं। तब अफगानिस्तान ने श्रीलंका को आसानी से आठ विकेट से हराया था। 

अब सुपर-4 में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हरा दिया है। अब छह सितंबर को श्रीलंका की टीम भारत से भिड़ेगी। वहीं, सात सितंबर को अफगानिस्तान का सामना पाकिस्तान से होगा।

दसुन शनाका ने जताया अपनी टीम पर विश्वास

मैच के बाद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाक शनाका ने अपने बल्लेबाजों की तारीफ करी और अपनी टीम पर विश्वास भी जताया की वह ऐसे लक्ष्य का पीछा अच्छे से कर सकती है। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“यह ड्रेसिंग रूम पर विश्वास है। एक टीम के तौर पर हमारा मानना ​​है कि हम इस तरह के विकेटों पर किसी भी लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं। पीछा करते समय हमें इस बात का स्पष्ट अंदाजा होता है कि विकेट कैसा व्यवहार करता है। लड़कों ने योजना को बहुत अच्छी तरह से क्रियान्वित किया – फर्नांडो, हसरंगा, थीक्षाना। मेंडिस और पथुम की शुरुआत कैसे हुई, यह देखकर बहुत खुशी हुई। और दूसरों ने भी पीछा अच्छे से किया।”

ALSO READ: Asia Cup 2022: श्रीलंका से हार के बाद शर्मिंदा हुए अफगानी कप्तान मोहम्मद नबी, कहा “अगर वो ऐसा नहीं करता तो जीत पक्की थी”

श्रीलंका (Playing XI): पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, धनुष्का गुनातिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदू हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महीश तीक्ष्णा, असित फर्नांडो, दिलशान मधुशंका।

अफगानिस्तान (Playing XI): हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, शमीमुल्लाह शिनवारी, राशिद खान, नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान, फजहलक फारुखी।

ALSO READ: Asia Cup 2022: केएल राहुल को बचाने के लिए इन 2 खिलाड़ियों को बनाया जाएगा बलि का बकरा, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से होंगे बाहर!