अगले मैच में हार्दिक पंड्या की होगी भारतीय टीम में वापसी, इस खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखायेंगे रोहित शर्मा
अगले मैच में हार्दिक पंड्या की होगी भारतीय टीम में वापसी, इस खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखायेंगे रोहित शर्मा

Asia Cup 2022 : एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारतीय टीम अब सुपर 4 के मैच खेलने के लिए तैयार है। कुछ घंटे बाद होने वाले मैच पाकिस्तान बनाम हॉन्ग कॉन्ग मैच के बाद सुपर 4 की चौथी टीम मिल जायेगी, लेकिन अंदाजा यही है कि ये चौथी टीम पाकिस्तान होगी, जिसके बाद ग्रुप ए की दोनों टॉप टीम रविवार को आमने-सामने होंगी।

इस मैच में पिछली बार के हीरो हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को वापसी कराई जाएगी, जिसके बाद अब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के लिए प्लेइंग इलेवन एक बार फिर सिर दर्द बन गया है। प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पांड्या वापसी करेंगे, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा किसे बाहर करेंगे….

हार्दिक पांड्या की एंट्री पर कौन होगा बाहर

भारतीय टीम के स्टार ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी शानदार पारी के बाद टीम की जीत में शानदार भूमिका निभाई। 28 साल के हार्दिक पांड्या पाक मैच के बाद काफी चर्चा में रहे। हार्दिक पांड्या ने 25 रन देकर 3 विकेट लिए थे, जिसके बाद हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच में उन्हें आराम दिया गया था।

अब सुपर 4 के मैच के तहत हार्दिक पांड्या की वापसी होगी, लेकिन प्लेइंग इलेवन किस खिलाड़ी को बाहर किया जाएगा, कैप्टन रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के लिए चुनौती बन गई है।

केएल राहुल पर लगातार उठ रहे सवाल

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पाक टीम के खिलाफ गोल्डन डक का शिकार हो गए थे। वहीं हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ सिर्फ 28 गेंदों पर 38 रन ही बनाए थे। केएल राहुल सर्जरी के बाद वापस लौटे हैं, लेकिन फॉर्म में नहीं लौट सके हैं।

केएल राहुल इस प्रदर्शन के बाद उनकी फार्म पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। केएल राहुल राहुल को अगर प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जाता है तब विराट कोहली या सूर्यकुमार यादव सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतर सकते हैं।

Also Read : Asia Cup 2022 : हॉन्ग कॉन्ग पर मिली जीत के बाद भी Team India में होंगे ये दो बदलाव, ये 2 खिलाड़ी होंगे बाहर

विकेटकीपर कौन : ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम ने पाक टीम के खिलाफ दिनेश कार्तिक और हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज जगह दी थी, जिसके दिनेश कार्तिक ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर एक रन और ऋषभ पंत को बैटिंग का मौका भी नहीं मिला।

हालांकि दिनेश कार्तिक ने भी मात्र वो गेंद ही खेली थी। दिनेश कार्तिक ने पाक टीम के खिलाफ तीन कैच विकेट के पीछे पकड़े थे, जबकि ऋषभ पंत को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ कैच और स्टंपिंग नहीं मिली है।

Also Read : Asia Cup 2022, IND vs PAK: भारत-पाक मैच के दौरान पाकिस्तानी बनकर प्रैंक करना भारतीय फैंस को पड़ा भारी, जेल में डालने की उठी मांग