एशिया कप के साथ ही खत्म हुआ Rishabh Pant का चमकता करियर, नहीं मिलेगी टी20 वर्ल्ड कप में भी जगह, कार्तिक पड़े भारी
एशिया कप के साथ ही खत्म हुआ Rishabh Pant का चमकता करियर, नहीं मिलेगी टी20 वर्ल्ड कप में भी जगह, कार्तिक पड़े भारी

Rishabh Pant : भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित विकेटकीपर युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ( Rishabh Pant) का चयन एशिया कप 2022 की स्क्वाड में हुआ है लेकिन उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है। जिसके बाद ऋषभ पंत के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है, ऐसा क्रिकेट पंडितो पर कहना है। ऋषभ पंत की अनियमित तौर पर खेली गई परियां उनके लिए टीम से बाहर रहने का कारण बन गई है।

Rishabh Pant टी20 विश्व कप खेलने पर सस्पेंस

भारतीय क्रिकेट टीम में पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ( Rishabh Pant) को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा। उनका ये रुख खिलाड़ी के प्रति उनकी सोच को साफ जाहिर करता है। जहां एक तरफ अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने पिछले कुछ महीनों में खुद को साबित किया है तो वहीं युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत की अनियमित खेली गई परियां उनके टीम से बाहर होने का करना बन गई है। अब ऋषभ पंत टी20 विश्व कप का हिस्सा होंगे या नही इस बात कर भी सस्पेंस आ गया है।

Also Read : ASIA CUP 2022, IND vs PAK: हार्दिक पांड्या ने बताया बल्लेबाजी के दौरान क्या हुई थी रविंद्र जडेजा से बात जिसकी वजह से भारत ने आसानी से जीता मैच

Rishabh Pant के लिए शुरू हुई उल्टी गिनती

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके तीन साल के बाद टीम इंडिया ने वापसी की है। साथ हो वो एक बेहतरीन फिनिशर के तौर कर भी सामने आए हैं। जिसके बाद खिलाड़ी का चयन एशिया कप 2022 में हुआ और पहले ही महत्वपूर्ण मैच भारत बनाम पाकिस्तान में उन्हे ऋषभ पंत को ड्रॉप करके मौका दिया गया। जिसके बाद ऋषभ पंत अब प्रतियोगिता के महत्वपूर्ण मैच में अपनी जगह प्लेइंग इलेवन में बनाते नजर नहीं आ रहें हैं। जिसके बाद उनकी टीम इंडिया किए उल्टी गिनती लगभग शुरू हो चुकी है। ऐसा कहा जा सकता है।

Dinesh Karthik ने खुद को साबित किया मैच विनर

भारतीय अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने अपनी मंशा साफ जाहिर कर दी थी। दिनेश कार्तिक ने खुद को मैच विनर साबित किया है। लोअर मिडिल ऑर्डर में उतरकर बड़े-बड़े शॉट और उनके पास काबिलियत है कि वह किसी भी गेंदबाजो को खेलने की इनकी क्षमता काफी अच्छी है। जिसके बाद उनका एशिया कप 2022 के बाद अब टी20 विश्व कप के लिए खेलना तय माना जा रहा है।

Also Read : ASIA CUP 2022, IND vs PAK: “उसने अकेले ही पाकिस्तान को धूल चटा दी” पाक पर जीत के बाद हार्दिक पांड्या के मुरीद हुए कप्तान रोहित शर्मा, तारीफों के बांधे पूल