राशिद खान ने बताया बाबर आज़म और विराट कोहली में किसके सामने गेंदबाजी करना कठिन है?
राशिद खान ने बताया बाबर आज़म और विराट कोहली में किसके सामने गेंदबाजी करना कठिन है?

एशिया कप ( Asia Cup 2022) की शुरुआत 27 अगस्त यानी आज से अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच से हो जायेगी। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ग्रुप बी का हिस्सा है। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी राशिद खान ने जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सवाल पूछा गया कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और पाक टीम के खिलाड़ी बाबर आज़म ( Babar Azam) में उन्हें किसके समाने गेंदबाजी कठिन लगती है। जानिए तब खिलाड़ी ने जवाब दिया?

राशिद खान ने बताया Virat Vs Babar में किसके सामने गेंदबाजी कठिन

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज रशीद खान मैच से पहले जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मौजूद हुए तब उनसे विराट कोहली और बाबर आज़म में किसके सामने गेंदबाजी कठिन है? ये सवाल पूछा गया तब उन्होंने बताया कि दोनों ही खिलाड़ी काफी चौकन्ने है। इसलिए उनके समाने कोई भी ढीली गेंद नहीं कर सकता, वरना शॉट आसानी से खेला जा सकता है।

राशिद खान ने कहा

”मेरे लिए दोनों (विराट और बाबर) को गेंदबाजी करना समान रूप से कठिन है। वे जिस प्रकार के बल्लेबाज हैं, वे खराब गेंदों को नहीं छोड़ेंगे। इसलिए मेरे लिए दोनों को गेंदबाजी करना मुश्किल है, लेकिन मुझे चुनौती पसंद हूं। मैं उन दोनों को खराब गेंद खेलने का कोई मौका नहीं दूंगा। मैं सही एरिया में गेंदबाजी करने की कोशिश करूंगा”।

Also Read : एशिया कप से पहले विराट कोहली को आई महेंद्र सिंह धोनी की याद, कैप्शन जीत रहा है लोगों का दिल

बाबर आज़म, विराट कोहली और केन विलियमसन के साथ होती है चर्चा

आगे अपनी बातचीत में विश्व भर में लीग क्रिकेट खेलने वाले रशीद खान का कहना है कि

“बाबर आज़म और विराट कोहली को गेंदबाजी करना मजेदार है और यह मेरे लिए एक सीखने का जरिया भी है। उदाहरण के लिए जब मैं सनराइजर्स हैदराबाद में केन विलियमसन को गेंदबाजी करता था, तो हमारी गेंदबाजी के बारे में उनसे बहुत सारी बातचीत होती थी। इसलिए उनके आउटपुट ने मेरी बहुत मदद की। मैंने आईपीएल में विराट के साथ भी चर्चा की और बाबर के साथ भी ऐसा ही होता है”।

Also Read : एशिया कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा का टी20 विश्व कप 2022 को लेकर बड़ा बयान “80 प्रतिशत टीम हो चुकी है फाइनल”