एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) इस महीने के अंत से UAE में खेला जाना है। टी20 फॉर्मेट के इस खेल की शुरुआत शनिवार 27 अगस्त से होगी और 11 सितंबर रविवार को फाइनल मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया दो एशिया कप जीत चुका है। पिछली बार 2018 में रोहित शर्मा की कप्तानी में ही भारतीय टीम ने एशिया कप जीता था।

इस बार एक बार और टीम इंडिया एशिया कप जीतने की प्रबल दावेदार है। उपमहाद्वीप श्रीलंका से टूर्नामेंट UAE जा चुका है। इस टूर्नामेंट में चिर प्रतिद्वंद्वी टीम भारत और पाकिस्तान एक दूसरे से 28 अगस्त को मुकाबला हो सकता है। इस समय खिलाड़ियों की फॉर्म को देखते हुए ये प्लेइंग इलेवन पाकिस्तान टीम के खिलाफ उतर सकती है।

केएल राहुल की वापसी की उम्मीद

kl rahul

भारत बनाम पाकिस्तान का मैच क्रिकेट प्रशंसकों के लिए काफी रोमांचक होने वाला है। विश्व कप से पहले एशिया कप में कप्तान रोहित टीम के खिलाफ अपनी बेस्ट प्लेइंग 11के साथ उतरेंगे। जिसमें केएल राहुल के वापसी के आसार है। यानी केएल राहुल और रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर होंगे।

Also Read : IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम में इन 2 खिलाड़ियों को न देखकर भड़के फैंस, कहा उमेश की तरह बर्बाद कर दो उसका भी करियर

मिडिल ऑर्डर में होंगे ये खिलाड़ी, निभायेगे अपने नंबर की जिम्मेदारी

इस खिलाड़ी से है विराट कोहली को सबसे ज्यादा खतरा, जल्द छीन लेगा टी20 टीम में जगह

पाकिस्तान के खिलाफ नंबर तीन पर विराट कोहली नजर आयेंगे। विराट कोहली अभी टीम से बाहर चल रहें हैं। लेकिन विराट कोहली ने हाल ही में एशिया कप में जीत को अपना लक्ष्य बताया था। जिससे साफ है कि कप्तान रोहित उनका साथ देंगे। चौथे स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत होंगे। सूर्यकुमार यादव को पांचवे स्थान पर मौका मिलेगा। वहीं हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ऑल राउंडर और फिनिशर की भूमिका में नजर आएंगे।

ये गेंदबाज उतरेंगे विरोधी टीम को परास्त करने

भारतीय टीम से कब तक बाहर रहेंगे विराट कोहली, उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने उनके चोट पर दिया बड़ा बयान
भारतीय टीम से कब तक बाहर रहेंगे विराट कोहली, उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने उनके चोट पर दिया बड़ा बयान

युजवेंद्र चहल के टीम में होने की पूरी उम्मीद है। साथ ही भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह भी विरोधी टीम को धराशाई करने उतरेंगे। हर्षल पटेल भी इस महत्वपूर्ण मैच का हिस्सा नजर आ सकते हैं। साथ ही कुलदीप यादव आईआर रविचंद्रन अश्विन के नाम पर भी चर्चा हो सकती है। कुलदीप यादव ने हाल में टीम इंडिया में वापसी की है।

Also Read : IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, भारत को मिला नया कप्तान, कोहली की हुई टीम से छुट्टी