चार खिलाड़ी जो बन सकते हैं एशिया कप 2022 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट
चार खिलाड़ी जो बन सकते हैं एशिया कप 2022 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। एशिया की कुल छः टीम के बीच एशिया कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इस प्रतियोगिता में सुपर 4 के लिए दो टीम भारत और अफगानिस्तान फाइनल हो चुकी हैं। लेकिन ग्रुप स्टेज के दो मैच बाकी है, जिसके बाद ही बाकी की दो टीम के बारे में भी ओर चलेगा, लेकिन यहां हम प्रतियोगिता के उन चार खिलाड़ियों के विषय में बात कर रहें हैं। जोकि प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने की योग्यता दिखा रहे हैं।

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार जिनकी अगुवाई में भारतीय गेंदबाजी एशिया कप में उतरी है। भुवनेश्वर कुमार ने इंजरी के बाद अपनी वापसी काफी धमाकेदार अंदाज में की है। इंजरी के चलते लंबे वक्त तक टीम से बाहर रहने के अब वो एक बार फिर फॉर्म में नजर आ रहें हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार ने चार विकेट लिए थे। तो वहीं हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ एक विकेट लिया था। टूर्नामेंट के दो मैच में भुवनेश्वर कुमार पांच विकेट ले चुके हैं। जिसके बाद आगे के मैच में भी अपने इस प्रदर्शन के दम पर वो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बन सकते हैं।

Also Read : Asia Cup 2022: ऐसे 3 खिलाड़ी जो एशिया कप 2008 का भी थे हिस्सा, एशिया कप 2022 में भी खेलते आ रहे हैं नजर

मोहम्मद रिजवान ( Mohammad Rizwan)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत के साथ एक मैच हराने ओ बाद अब हॉन्ग कॉन्ग से अपनी प्रतियोगिता का इंतजार कर रही हैं। भारत से हार के बाद भी मोहम्मद रिजवान प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने की योग्यता रखते हैं।

भारत के खिलाफ मैच में जब ज्यादातर खिलाड़ियों ने आने कैप्टन बाबर आजम को निराश किया था। तब मोहम्मद रिजवान ने 43 रन की पारी खेली थी। आगे के मैच में वो और अच्छा प्रदर्शन करके प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बन सकते हैं।

हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya)

हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम में अपनी जबरदस्त वापसी की हैं। एशिया कप 2022 के पहले मैच जोकि पाक टीम के खिलाफ था। हार्दिक पांड्या ने गेंद और बल्ले दोनों से काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

हालांकि हॉन्ग कॉन्ग के मैच में हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन से आराम पर थे। उम्मीद है आगे हार्दिक पांड्या को और भी मैच मिलेंगे। जिसके बाद वो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने में अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

ALSO READ: इंग्लैंड ने छीनी जॉस बटलर के हाथ से कप्तानी, अब पाकिस्तान दौरे पर धोनी के इस धाकड़ खिलाड़ी को बनाया कप्तान

राशिद खान ( Rashid Khan)

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने ग्रुप स्टेज पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। ग्रुप स्टेज में टीम दोनों मैच जीतकर सबसे पहले सुपर 4 में पहुंची हैं। राशिद खान टीम के अनुभवी और मैच विनर प्लेयर हैं। ऐसे में रशीद खान अगर आगे के मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना जा सकता है।

Also Read : IND vs PAK, Asia Cup 2022: मां का उठा जनाजा, अपनी कमजोरी को बनाया सबसे बड़ी ताकत, भारत को दिया जख्म, काफी दर्दभरी है इस पाकिस्तानी गेंदबाज की कहानी

Published on September 1, 2022 5:18 pm