Pakistan Cricket Team

इंडिया पाकिस्तान का मैच शुरु होने में सिर्फ कुछ ही लम्हे बचे हैं. इस मैच काफी लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा था. इस मैच में पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी अपने हाथों पर काली पट्टी बांधे दिखाई देंगे. तो क्यों पाकिस्तान की टीम एशिया कप की शुरुआत इस तरह अपने हाथों पर काली पट्टी बांध कर करेगी. आइए जानते हैं इसके पीछे क्या है वजह.

इस वजह से बांधेंगी काली पट्टी

IND vs PAK

पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी भारत के खिलाफ होने वाले इस मैच मे अपने देश में बाढ़ प्रभावितों के लिए एकजुटता और समर्थन दिखाने के चलते अपने हाथों पर काली पट्टी बांधेंगे. एक आधिकारिक स्टेटमेंट में कहा गया,

“पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ एसीसी टी20 एशिया कप 2022 के अपने पहले मैच में बांह पर काली पट्टी बांधकर देश भर में बाढ़ प्रभावितों के प्रति एकजुटता और समर्थन व्यक्त करेगी.”

ALSO READ: Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले इन 3 खिलाड़ियों ने बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन, किसे दें मौका और किसे बैठाएं बाहर

पाकिस्तान में जारी हुई एमर्जंसी

pakistan-floods

पाकिस्तानी सरकार ने इस बाढ़ से निपटने के लिए एमर्जंसी की घोषणा कर दी और कहा गया कि इसमें 40 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एसंजी ने शुक्रवार को कहा कि इस साल 900 से ज़्यादा लोगों ने अपनी जान गवाई है, जिसमें 34 लोग सिर्फ पिछले 24 घंटे में मर गए हैं.

पहले मैच में अफगानिस्तान ने मारी बाज़ी

एशिया कप का पहला मैच ग्रुप-बी की टीम अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया था. इस मैच को अफगानिस्तान ने बड़ी ही आसानी से अपने नाम कर लिया था.

इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 10 विकटों के नुकसान पर महज़ 105 रन बनाए. बाद में बल्लेबाज़ी करने उतरी अफगानिस्तान ने इस टारगेट को बड़ी ही आसानी से 2 विकटों से नुकसान पर 10.1 ओवर में हासिल कर लिया था.

ALSO READ: Asia Cup 2022: श्रीलंका को हराने में अंपायर ने निभाई अहम भूमिका, पहले ही मैच में दिया ऐसा फैसला मच गया बवाल