नसीम शाह ने बताया क्यों पाकिस्तान को एशिया कप फाइनल में करना पड़ा हार का सामना
नसीम शाह ने बताया क्यों पाकिस्तान को एशिया कप फाइनल में करना पड़ा हार का सामना

श्रीलंका की टीम ने Asia Cup 2022 फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए भानुका राजपक्षे के दमदार अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 170 रन बनाए हैं। 

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम के गेंदबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी। लेकिन राजपक्षे और हसरंगा के बीच छठे विकेट के लिए और फिर चमिका करुणारत्ने के साथ सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की बदौलत श्रीलंका एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

नसीम शाह ने किया इन फॉर्म बल्लेबाज को आउट

मैच के पहले ओवर में नसीम शाह ने लाजवाब स्विंग कराते हुए फॉर्म में चल रहे कुशल मेंडिस का विकेट लिया। लेकिन बाद ने वह थोड़े महंगे साबित हुए। उन्होंने अपने 4 ओवर में 40 रन दिए। उन्होंने मिड इनिंग्स ब्रेक में कहा,

“पावरप्ले में हमने शानदार शुरुआत की थी। लेकिन अंत में हमें उन्हें 120-130 पर रोकना चाहिए था। शुरुआत में कुछ स्विंग और सीम थी, लेकिन बाद में विकेट में सुधार हुआ।”

ALSO READ: नसीम शाह के पिता ने उर्वशी रौतेला के साथ बेटे के रिश्ते पर तोड़ी चुप्पी, कहा हाँ मैंने देखा है, लेकिन शादी का अभी कोई प्लान नहीं

श्रीलंका ने मजबूती से की वापसी

टीम ने पावरप्ले के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए। ओपनर कुसल मेंडिस बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। निसांका और सिल्वा के बीच दूसरे विकेट के लिए 17 गेंद में 21 रन की साझेदारी हुई। निसांका 11 गेंद में 8 रन बनाकर आउट हो गए। गुणातिलका भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 4 गेंद में 1 ही रन बना सके। 

इसके बाद धनंजय डी सिल्वा भी 21 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान दासुन शनाका भी सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद हसरंगा और राजपक्षे ने पांचवें विकेट के लिए 36 गेंदों में 58 रन की साझेदारी की। 

हसरंगा 21 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए। चमिका करुणारत्ने के साथ मिलकर भानुका राजपक्षे ने 31 गेंद में 54 रन की दमदार साझेदारी करके श्रीलंका को 170 के स्कोर तक पहुंचाया। 

भानुका 45 गेंद में 71 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और तीन छक्का लगाया। चमिका ने 14 गेंद में 14 रन बनाए। श्रीलंका ने आखिरी 5 ओवर में 53 रन बनाए।

ALSO READ: आईपीएल में सिर्फ पैसे के लिए खेलते हैं ये 3 खिलाड़ी, भारत के लिए टी20I में हो जाते हैं बुरी तरह फ्लॉप