पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर भी खुश नहीं हैं श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका, कहा अगले मैच से पहले सुधारनी होगी ये गलती
पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर भी खुश नहीं हैं श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका, कहा अगले मैच से पहले सुधारनी होगी ये गलती

Asia Cup 2022 में सुपर 4 राउंड के अंतिम लीग मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात देकर फाइनल से पहले खुद को मजबूत दावेदार के रूप में पेश किया है।

एशिया कप के खिताबी मुकाबले में अब दोनों टीमें रविवार खिताब के लिए एक-दूसरे से मुकाबला करेंगी। शुक्रवार को खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 121 रन ही बनाए, जिसे श्रीलंका ने 18 बॉल शेष रहते अपने नाम कर लिया।

अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश दिखे कप्तान शनाका

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में जीत के बाद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने कहा,

“इस तरह के परिणाम हमेशा स्वीकार्य होते हैं। हमारे पास बाएं हाथ के तेज गेंदबाज, लेग स्पिनरों के साथ संयोजन है – हमारे पास जो विविधता है वह अद्भुत है। मुझे लगता है कि इस खेल में हमने जो एक्स्ट्रा डाले वो चिंता का विषय रहे, और तेज गेंदबाजों ने जिस तरह की लाइन डाली वह भी। ये ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें हम सुधार कर सकते हैं, अगर हम अगले मैच में जल्दी विकेट ले सकें तो यह अच्छा होगा।”

श्रीलंका के लिए छाए पथुम निसांका

श्रीलंका के युवा ओपनिंग बल्लेबाज पथुम निसांका ने नाबाद 55 रन बनाकर एक छोर को अंत तक संभाले रखा और अपनी टीम को बिना कोई खास मुश्किल के जीत दिला दी। पाकिस्तान ने बॉलिंग की शुरुआत में छोटे स्कोर को बचाने की शानदार कोशिश की थी।

मोहम्मद हसैनन और हरिस रउफ ने पहले दो ओवर में ही श्रीलंका के दो विकेट झटककर उसे दबाव में ला दिया था। जल्दी ही धनंजय डिसिल्वा (9) भी हरिस रउफ का शिकार बने और श्रीलंका की टीम दबाव में घिरती दिखी। लेकिन यहां भानुका राजपक्षे (24) और निस्सांका ने चौथे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की ओर ला दिया।

ALSO READ: SL vs IND: अफगानिस्तान के बाद अब श्रीलंका ने दिखाया भारत पर तुक्का थी पाकिस्तान की जीत, 18 गेंद पहले ही श्रीलंकाइयों ने पाक को 5 विकेट से रौंदा

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हसन अली, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन, उस्मान कादिर। 

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, दनुष्का गुणथिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, प्रमोद मदुशन, महेश थीक्षाना, दिलशान मदुशंका।

ALSO READ: केएल राहुल से बेहतर ओपनर हैं ये 3 खिलाड़ी लेकिन बीसीसीआई के भेदभाव की वजह से नहीं मिल रहा टीम इंडिया में मौका

Published on September 10, 2022 7:15 am