फाइनल से पहले श्रीलंका से मिली हार से तिलमिला उठे बाबर आजम, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को ठहराया हार का जिम्मे
फाइनल से पहले श्रीलंका से मिली हार से तिलमिला उठे बाबर आजम, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को ठहराया हार का जिम्मे

श्रीलंका ने Asia Cup 2022 में सुपर 4 के मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया है। दरअसल, ये दोनों टीमें पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी हैं। 11 सितंबर यानी रविवार को इन्हीं दो टीमों के बीच एशिया कप फाइनल खेला जाना है। 

इससे पहले दोनों टीमें सुपर-4 राउंड में आमने-सामने आईं। श्रीलंका की टीम पांच बार की चैंपियन है, जबकि पाकिस्तान ने दो बार एशिया कप पर कब्जा जमाया है।

121 रनों पर सिमट गई पाकिस्तान की पारी

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 19.1 में सभी विकेट गंवाकर 121 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। 

वानिंदु हसरंगा ने तीन विकेट लिए। जवाब में श्रीलंका ने 17 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका की ओर से पथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 55 रन की पारी खेली। वह नाबाद पवेलियन लौटे।

बल्लेबाज़ी बेहतर करना चाहते हैं बाबर आजम

श्रीलंका के सामने बाबर आजम की पाकिस्तानी टीम केवल 121 रनों पर बिखर गई। बाबर आजम भी बल्ले से एशिया कप में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। उन्होंने हार के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में अपनी टीम की बल्लेबाज़ी को लेकर बात करी और कहा,

“हमने दोनों मैचों में अच्छा खेला, लेकिन बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही। लेकिन निश्चित रूप से हमारे तेज गेंदबाजों ने प्रभावित किया। पाकिस्तान ने हमेशा अच्छे तेज गेंदबाज पैदा किए हैं – हसन ने जिस तरह से वापसी की वह अच्छी थी। यह निश्चित रूप से एक अच्छा सीखने का अनुभव था, हम वापस बैठेंगे और इस खेल का विश्लेषण करेंगे, और देखेंगे कि हम रविवार के लिए कहां सुधार कर सकते हैं।”

ALSO READ: केएल राहुल से बेहतर ओपनर हैं ये 3 खिलाड़ी लेकिन बीसीसीआई के भेदभाव की वजह से नहीं मिल रहा टीम इंडिया में मौका

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हसन अली, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन, उस्मान कादिर। 

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, दनुष्का गुणथिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, प्रमोद मदुशन, महेश थीक्षाना, दिलशान मदुशंका।

ALSO READ: Asia Cup 2022: पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर भी खुश नहीं हैं श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका, कहा अगले मैच से पहले सुधारनी होगी ये गलती

Published on September 10, 2022 7:24 am