3 कारण जिसके चलते टीम इंडिया बनेगी एशिया कप 2022 की चैंपियन, अब 7 नहीं आठवां एशिया कप उठाएगी भारत
3 कारण जिसके चलते टीम इंडिया बनेगी एशिया कप 2022 की चैंपियन, अब 7 नहीं आठवां एशिया कप उठाएगी भारत

एशिया कप 2022 के आयोजन के लिए श्रीलंका को मेजबान चुना गया था। लेकिन श्रीलंका में चल रहीं गतिविधियों के कारण अब एशिया कप 2022 का आयोजन वेन्यू संयुक्त अरब अमीरात में तय किया गया है। इस बारे में लगातार चर्चा हो रही थी कि एशिया कप यूएई में कराया जा सकता है। लेकिन अब एशियन क्रिकेट काउंसिल में आधिकारिक तौर पर इस बात का ऐलान कर दिया है। याद दिला दे, एशिया कप 2022 की शुरुआत अगले महीने 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होनी है.

श्रीलंका में नहीं बल्कि UAE में होगा एशिया कप का आयोजन

DASUN SHANAKA

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने 20-20 फॉर्मेट में खेला जाने वाले इस एशिया कप के लिए यूएई को वेन्यू के तौर पर चुन लिया है। बता दें,भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप की गत वर्ष की चैंपियन टीम है। 2018 में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराकर ट्रॉफी जीती थी। एशियाई क्रिकेट परिषद ने प्रेस रिलीज के माध्यम से कहा,

“श्रीलंका में मौजूदा स्थिति को देखते हुए, एसीसी ने व्यापक विचार-विमर्श के बाद सर्वसम्मति से निष्कर्ष निकाला है कि श्रीलंका से संयुक्त अरब अमीरात में टूर्नामेंट को स्थानांतरित करना उचित होगा”।

ALSO READ:एशिया कप और टी20 विश्वकप 2022 के लिए चुनी गई भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को दिग्गज ने दी जगह

ACC और ECB साथ मिलकर काम करेगा : श्रीलंका क्रिकेट अध्यक्ष शम्मी सिल्वा

एशिया कप के मुद्दे पर श्रीलंका क्रिकेट टीम के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा,

“हम वास्तव में बहुप्रतीक्षित एशिया कप के लिए श्रीलंका में अपने एशियाई पड़ोसियों की मेजबानी करने के लिए उत्सुक थे। जबकि मैं वर्तमान संदर्भ और घटना के परिमाण को देखते हुए एशिया कप को यूएई में स्थानांतरित करने के एसीसी के फैसले के साथ पूरी तरह से खड़ा हूं, श्रीलंका क्रिकेट यह सुनिश्चित करने के लिए एसीसी और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर काम करेगा कि हमारे पास अभी भी एशिया कप का एक रोमांचक संस्करण है”।

UAE में तीन बार हो चुका है आयोजन

संयुक्त अरब अमीरात इसके पहले तीन बार इस टूर्नामेंट का आयोजन कर सकता है। अच्छी बात ये है कि तीनों बार भारतीय क्रिकेट टीम ने टूर्नामेंट जीता था। यूएई में 1984, 1996 और 2018 एशिया कप की मेजबानी हुई थी। आखिरी बार 2018 में रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम ने ये सीरीज जीती थी।

Also Read : T20 World Cup 2022: रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, कहा इन 2 टीमों के बीच होगा फाइनल, ये टीम बनेगी विजेता