भारत-अफगानिस्तान मैच के बीच आई बुरी खबर, एंट्री गेट के करीब हुआ बड़ा हादसा, देखें दर्दनाक घटना का वीडियो
भारत-अफगानिस्तान मैच के बीच आई बुरी खबर, एंट्री गेट के करीब हुआ बड़ा हादसा, देखें दर्दनाक घटना का वीडियो

भारत और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप 2022 का अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है. मैच जीतने या हारने से दोनों टीम पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. दोनों ही टीम का एशिया कप 2022 का ये अंतिम मुकाबला है. मैच के बाद दोनों ही टीम अपने-अपने देश वापस चली जायेंगी. भारत को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा है.

आज के मैच में छाए रहे विराट कोहली

भारत और अफगानिस्तान का मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहां टॉस जीतकर अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कुछ बदलाव किया. आज रोहित शर्मा ने आराम लेने का फैसला किया, तो टीम का कप्तान केएल राहुल को बनाया गया.

केएल राहुल ने आज विराट कोहली को पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी सौंपी और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल को निराश नहीं किया. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. केएल राहुल शानदार अर्द्धशतक लगाकर आउट हुए, लेकिन विराट कोहली ने कुछ और ही सोच रखा था.

विराट कोहली ने आज 53 गेंदों में छक्के की मदद से अपना 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया. जिसके बदौलत भारत ने 212 रन बनाये 2 विकेट गंवाकर और अफगानिस्तान को 213 रनों का लक्ष्य दिया.

ALSO READ: Asia Cup 2022: “टी20 विश्व कप से पहले खतरे में है रोहित शर्मा की कप्तानी” 2 मैच हारने के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी, हिटमैन की कप्तानी पर कही ये बात

मैच से पहले हुई दर्दनाक घटना

भारत और अफगानिस्तान का मैच शुरू होने से पहले ही दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के एंट्री गेट के पास भीषण आग लग गई थी. ये आग एंट्री गेट के बगल में एक बिल्डिंग में लगी थी, जिसके उपर काबू तो पा लिया गया, लेकिन उसका धुँआ पुरे स्टेडियम में भर गया, जिसका दर्शको ने वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया.

हालाँकि भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला गया और भारत ने टी20 विश्व कप 2022 से पहले ही अपने मंसूबे साफ़ कर दिए हैं, कि पिछले 2 मैचों में उन्हें मिली हार तुक्का है. भारतीय टीम आज भी एशिया की सबसे मजबूत टीम है और ट्रॉफी की असली हकदार वही थी. भले ही ट्रॉफी कोई और जीते, लेकिन विराट कोहली के 71वें शतक ने आज फैंस का दिल जीत लिया है.

ALSO READ: Asia Cup 2022, IND vs AFG: “विराट कोहली का शतक हमारे लिए एशिया कप की ट्रॉफी से भी बड़ा है” 71वें शतक के बाद सोशल मीडिया पर छाए विराट कोहली, पाकिस्तानियों ने भी की तारीफ