दुबई के इस लग्जरी रिजॉर्ट में ठहरी हुई है टीम इंडिया, एक दिन का किराया जान रह जाएंगे हैरान
दुबई के इस लग्जरी रिजॉर्ट में ठहरी हुई है टीम इंडिया, एक दिन का किराया जान रह जाएंगे हैरान

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) अपने पहले एशिया कप मैच (Asia Cup 2022) के लिए तैयार है। भारतीय खिलाड़ियों ने मैच से पहले जमकर प्रैक्टिस भी कर ली है। अब रविवार को महामुकाबले भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) का इंतजार है। लेकिन यहां पर हम आपको टीम इंडिया के रहने और अन्य सुविधाओं के बारे में बताने जा रहे हैं।

बेहद आलीशान रिजॉट में ठहरी है Team India

HOTEL JUMEIRAH

दुनियाभर में दुबई अपने आलीशान बिल्डिंग और एडवेंचर टूरिज्म के लिए प्रसिद्ध है। ऐसे में जब एशिया के महामंच क्रिकेट का आयोजन यूएई में ओ रहा है। तब खेल के साथ साथ खिलाड़ियों को लग्जरी होटल देना आम नजर आता है। भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) दुबई के पाम जुमेराह रिजॉर्ट में ठहरी हुई है।

इस शानदार होटल में सिर्फ़ भारतीय क्रिकेट टीम के ठहरने का ही व्यवस्था कराई गई है। जबकि एशिया कप 2022 में भाग लेने वाली पाकिस्तान समेत अन्य दूसरी सभी टीम एक अन्य होटल में साथ में ठहरी हैं। एशिया कप की अन्य टीम बिजनेस बे होटल में रुकी हुई हैं। टीम इंडिया जहां ठहरी है वो जुमेराह रिजॉर्ट दिखने में बेहद ही खूबसूरत है और इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही हैं।

इस रिजॉर्ट में क्या है खास बात

JUMEIRAH RESORT

भारतीय क्रिकेट टीम के इस रिजॉर्ट में रुकने के बाद इस रिजॉर्ट की चर्चा काफी तेज हो गई है। फैंस इसके लग्जरी के विषय में जानने के लिए सर्च कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ये रिजॉर्ट के अन्य रिजॉर्ट के मुकाबले काफी अलग है। इसके अंदर शॉपिंग के लिए अंदर ही कई दुकानें मौजूद हैं। साथ ही 3d, 4dx के थिएटर भी मौजूद हैं।

Also Read : Asia Cup 2022: एशिया कप में अंतिम बार खेलते नजर आयेंगे ये 3 खिलाड़ी

एक दिन का खर्च जानकर हो जायेंगे हैरान

JUMEIRAH RESORT DUBAI

बीसीसीआई दुनिया भर का सबसे अमीर बोर्ड है। जुमैरह रिजॉर्ट को दुनिया भर के सबसे अलीशान होटल में से एक है। यहां का एक दिन का खर्च कम से कम 30,000 रुपये और 50-80 हजार रुपये तक होता है। होटल में एक शानदार व्यू पॉइंट है, जहां से आप पूरे शहर का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं। वहीं यहां पर सुविधाओं में इन्फिनिटी स्विमिंल पूल, वाटर स्पोर्ट्स सहित बीच भी है।

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 विश्व कप के समय भी अलग होटल में ठहरी थी। जबकि इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान उसी रिसॉर्ट में ठहरी थी। बीसीसीआई ने इस बात को एशिया कप में भी जारी रखा है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने ही भारतीय टीम के साथ टूर्नामेंट के लिए अलग इंतजाम किया है।

Also Read : BCCI ने मारी अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी, एशिया कप में इन 3 खिलाड़ियों को नजरअंदाज करने का चुकाना पड़ सकता है खामियाजा