केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी से ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और दिनेश कार्तिक में से किसका कटेगा पत्ता, जानिए
केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी से ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और दिनेश कार्तिक में से किसका कटेगा पत्ता, जानिए

Asia Cup 2022 करीब दो हफ्ते बाद शुरू हो जाएगा। ये टूर्नामेंट 27 अगस्त 2022 से यूएई के मैदानों में खेला जाना है। साथ ही, भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप की डिफेंडिंग चैंपियन भी है। भारत में बीते सोमवार इस टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा भी कर दी है। 

भारतीय टीम में दो सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हो गई है। दोनो बल्लेबाज चयन के लिए उपलब्ध हैं और पूरी तरह फिट हैं। लेकिन इन दोनो के वापिस आने से एक दिक्कत सामने आई है। 

टीम संयोजन को लेकर बढ़ी टेंशन

KL RAHUL AND VIRAT KOHLI

विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी के साथ टीम इंडिया के शीर्ष क्रम की स्थिति लगभग साफ हो गई है, लेकिन इन दोनों ही दिग्गजों की वापसी से टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। 

दरअसल, दोनो के वापस आने के बाद अब, बाहर का रास्ता किस प्लेयर को देखना पड़ेगा यह बड़ा सवाल है। साथ ही मिडिल ऑर्डर कैसा होगा यह टीम इंडिया को तय करना होगा। अब सही टीम संयोजन तलाशने के लिए कप्तान रोहित शर्मा किन प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखाते हैं, ये देखने वाली बात होगी।

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर पर काफी सवाल खड़े हुए थे। यह तक बाते हुई थी कि क्या कोहली, रोहित और राहुल को टीम से हटाना चाहिए, क्योंकि वह तेज़ बल्लेबाजी करने में विफल हुए थे, जिससे भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया था। 

ALSO READ: 6 6 6 6 6 6 6 6 6….इस अनजान युवा भारतीय बल्लेबाज ने 47 गेंदों में 112 रन बनाकर खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

लेकिन यह साफ है कि ये 3 खिलाड़ी एक बार फिर टॉप 3 में रहेंगे। भारत ने बीते समय में अपना खेल बदला है और आक्रामक रणनीति अपनाई है। अब दिक्कत सामने आती है कि किसे टीम से अपनी जगह खोनी पड़ेगी। 

इनमे से किसी पर गिरेगी गाज

DINESH KARTHIK AND SURYAKUMAR YADAV

माना जा रहा है कि ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को बाहर होना पड़ सकता है। हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ऑलराउंडर के रूप में टीम में पक्के तौर पर खेलेंगे, वहीं बाकी चार खिलाड़ी रहे गेंदबाज, जिन्हे बाहर नहीं किया जा सकता। 

ऐसे में ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और दिनेश कार्तिक में कोई एक अपनी जगह खो सकता है। तीनों ही शानदार फॉर्म में है। दिनेश कार्तिक पिछले कुछ वक्त में बेस्ट फिनिशर के तौर पर उभरे हैं। वहीं ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव के पास तेज़ी से रन बनाने की काबिलियत है। 

कोहली की फॉर्म पर संदेह बना हुआ है क्योंकि उन्होंने टी20 की पिछली चार पारियों में 17, 52, एक और 11 रन बनाए हैं। वही राहुल अभी चोटिल होके वापस आए हैं। जिम्बाब्वे दौरे पर उन्हे भेजा गया है, ताकि वह एशिया कप के लिए अच्छे से तैयार हो सके। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अच्छी लय में हैं और पिछले 16 मैचों में 145 के स्ट्राइक रेट से लगभग 450 रन बनाए हैं।

ALSO READ: Cheteshwar Pujara ने वनडे में मचाया गदर, 73 गेंदों में जड़ा शतक, 1 ओवर में कूटे 22 रन

Published on August 13, 2022 7:16 pm