पिछले साल के अपमान का बदला लेने के लिए उतरेगी भारतीय टीम: केएल राहुल
पिछले साल के अपमान का बदला लेने के लिए उतरेगी भारतीय टीम: केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने पिछले साल हुई आईसीसी टी20 की शुरुआती हार के विषय में बात करते हुए टीम इंडिया के इस साल एशिया कप (Asia Cup 2022) में जीत की बात कही है। सलामी बल्लेबाज भले ही लंबे वक्त के बाद सीनियर खिलाड़ियों के साथ अहम प्रतियोगिता में उतरने जा रहा हो।

हालांकि केएल राहुल ने अपनी और टीम की जीत की मानसिकता को साफ स्पष्ट कर दिया है। एक दिन बाद होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान के मैच से पहले केएल राहुल प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मौजूद हुए जहां उन्होंने साफ शब्दों में बातचीत की।

पिछले साल की हार का लेंगे बदला : KL Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा

“प्रत्येक टीम विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत करना चाहती है। दुर्भाग्य से पिछले साल हमारे साथ ऐसा नहीं हुआ। इसलिये एशिया कप में हमारे लिये बदला चुकता करने का बड़ा मौका होगा। हम इस मुकाबले के लिये बेताब हैं”।

Also Read : एशिया कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा का टी20 विश्व कप 2022 को लेकर बड़ा बयान “80 प्रतिशत टीम हो चुकी है फाइनल”

मैं प्रतियोगिता के लिए आत्मविश्वास से भरा हूं : KL Rahul

केएल राहुल ने आगे अपनी बातचीत में जिम्बाब्वे के खिलाफ वापसी के बाद आत्मविश्वास से भरे रहने की बात की। उन्होंने कहा

“इस टूर्नामेंट में खेलने से पहले आत्मविश्वास से भरा हूं और मैं अपने कौशल पर ध्यान लगा सकता हूं। यह मायने नहीं रखता कि मैं नेट में कितनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। मैं क्रीज पर खुद को चुनौती देना चाहता हूं और यह टूर्नामेंट मौका प्रदान करेगा। मेरे लिए चोट से वापसी के बाद जिम्बाब्वे दौरा काफी अहम था। इस सीरीज से मुझे यह समझने में मदद मिली कि मैं कितना उबर गया हूं। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है और क्रीज पर उतरने से आप हमेशा अपनी फॉर्म का आकलन कर सकते हो और आपका शरीर कैसा महसूस कर रहा है”।

भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए होता है रोमांच

केएल राहुल ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में रोमांच सबसे ज्यादा होता है, इस बात से साथ आहे कहा

“हम बहुत रोमांचित हैं। बतौर खिलाड़ी हम बड़े टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान मैच के लिये उत्सुक रहते हैं। एक अच्छी टीम के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना हम सभी के लिये यह शानदार चुनौती है। हमने देखा है कि हमारी प्रतिद्वंद्विता का बड़ा इतिहास है। दोनों टीमों के बीच मैच कड़ी टक्कर देने वाले होते हैं। खिलाड़ी के तौर पर हम हमेशा एक दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं और यह हम सभी के लिये अच्छा मौका है”।

आगे खिलाड़ी ने कहा

“प्रशंसकों की तरह ही हम भी भावनाओं से दूर नहीं रह सकते जो इन मैचों के दौरान स्वत: ही आ जाती है। जब हम युवा थे, तो हमेशा इस तरह के मैच खेलना चाहते थे। लेकिन जैसे ही खेल शुरू होता है, सब कुछ भुलाकर ध्यान अगली गेंद पर चला जाता है। मैं 2019 से इस तरह के मैचों का हिस्सा रह चुका हूं। एक बार जब आप मैदान में उतर जाते हो तो य बल्ले और गेंद का खेल होता है। आप प्रतिद्वंद्वी को प्रतिद्वंद्वी के तौर पर ही देखते हो और अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करते हो”।

Also Read : AISA CUP 2022: एशिया कप के साथ ही खत्म समझो इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, चाहकर भी मौका नहीं दे पायेंगे रोहित शर्मा