हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ दूसरे मैच में ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन, जीत के बाद भी बाहर होंगे ये 2 खिलाड़ी
हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ दूसरे मैच में ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन, जीत के बाद भी बाहर होंगे ये 2 खिलाड़ी

एशिया कप में भारतीय टीम की शुरुआत एक शानदार और बड़ी जीत के साथ हुई है. अब टीम इंडिया को अपना दूसरा मैच ग्रुप-ए की तीसरी टीम हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ 31 अगस्त को खेलना है. इस मैच को भी दुबई इंटरनेशनल स्टडेयिम में खेला जाएगा.

भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की है. इस मैच में इंडिया टीम की प्लेइंग इलेवन कुछ अलग ही दिखाई दी थी. अब दूसरे में टीम एक अलग ही प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर दिखाई देगी.

टॉप ऑर्डर

rishabh_pant

टीम में सबसा पहला बदलाव टॉप ऑर्डर में केएल राहुल (KL RAHUL) के रूप में किया जा सकता है. केएल राहुल इन दिनों आउट ऑफ फॉर्म दिखाई दे रहे हैं. इससे पहले ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई सीरीज़ में भी राहुल का बल्ला शांत ही दिखाई दिया था और पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच भी केएल राहुल (KL RAHUL) बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए थे.

ऐसे में उनकी जगह टीम विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (RISHAB PANT) को शामिल किया जा सकता है. अगर पंत ओपनिंग आएंगे तो विराट नंबर तीन पर और विराट ओपनिंग आते हैं, तो ऋषभ पंत नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी के लिए दिखाई देंगे. पंत को पहले मैच में बाहर ही बैठना पड़ा था.

केएल राहुल (KL RAHUL) के बाहर होने के बाद ओपनिंग की ज़िम्मेदारी खुद ऋषभ (RISHABH PANT) पंत या विराट कोहली (VIRAT KOHLI) संभाल सकते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में विराट कुछ लय में ज़रूर दिखे थे. हालांकि, उन्होंने खराब शॉट के चलते अपना विकेट खोया था.

मिडिल ऑर्डर

DEEPAK HOODA

मिडिल ऑर्डर में आपको नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव और नंबर पांच पर दीपक हुड्डा देखने को मिल सकते हैं. दीपक हुड्डा को टीम में आवेश खान की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है. टीम में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह दो मुख्य तेज़ गेंदबाज़ पहले से ही मौजूद हैं और हार्दिक पांड्या एक मेन गेंदबाज़ी की कमी को पूरा कर रहे हैं.

हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवरों में 25 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे. ऐसे में दीपक को आवेश की जगह शामिल किया जा सकता है. नंबर छह पर हार्दिक पांड्या, नंबर सात पर रविंद्र जड़ेजा और आखीर में फिनिशर दिनेश कार्तिक दिखाई देंगे.

ALSO READ: रॉबिन उथप्पा नो ठोंका दावा, बोले- इस खिलाड़ी में दिखाई देती है महेंद्र सिंह धोनी की झलक

गेंदबाज़ी क्रम

HARDIK PANDYA AND BHUVNESHWAR KUAMR

गेंदबाज़ी में आपको भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल दिखाई देंगे. इनमें स्पिनर का साथ रविंद्र जड़ेजा देंगा और तेज़ गेंदबाज़ का साथ हार्दिक पांड्या देंगे.

दूसरे मैच के लिए इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा(कप्तान), , विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल.

ALSO READ: Asia Cup 2022 IND vs PAK: अब भुवनेश्वर कुमार ने बताई बाबर आजम को जाल में फंसाने वाली चाल, बोले बाबर तो…..