Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की Playing 11 लगभग तय! रोहित ने तैयार किया सबसे धाकड़ प्लेइंग XI
Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की Playing 11 लगभग तय! रोहित ने तैयार किया सबसे धाकड़ प्लेइंग XI

Asia Cup 2022; एशिया कप 2022 के लिए बीसीसीआई द्वारा सोमवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम के होने वाले कप्तान रोहित शर्मा है और इस टीम में कई स्टार खिलाड़ियों की वापसी भी हुई है। UAE की धरती पर 27 अगस्त से एशिया कप 2022 की शुरुआत होने जा रही है, जिसमें टीम इंडिया द्वारा अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाने वाला है। जिसमें सबसे खास पाकिस्तान के खिलाफ यह देखना होगा कि टीम इंडिया किस तरह की प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर नजर आती है। अपनी इस रिपोर्ट के जरिए हम आपको भारत के खिलाफ होने वाली भारत के संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताएंगे।

ओपनिंग जोड़ी

1 292

पहले टी-20 मुकाबले के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ओपनिंग जोड़ी लगभग निश्चित है। रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ पारी की शुरुआत करेंगे। वही लंबे समय के बाद उनके साथ ओपनिंग के लिए अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल मैदान पर उतरेंगे, इस जोड़ी द्वारा टीम इंडिया को पहले भी कई मैच बिताए जा चुके हैं।

ALSO READ:IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर छिनी गयी शिखर धवन की कप्तानी, टीम इंडिया को मिला नया वनडे कप्तान, ये खिलाड़ी बना उपकप्तान

मिडिल ऑर्डर रहेगा ऐसा

1 293
टीम इंडिया के वही तीन नंबर पर एक बार फिर बल्लेबाजी के लिए दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली उतरेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा से ही विराट कमाल की बल्लेबाजी करते हुए आए हैं। वही सूर्यकुमार यादव द्वारा नंबर चार पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाली जाएगी। पिछले कुछ समय से सूर्यकुमार यादव कमाल का प्रदर्शन करते आए हैं। वही ऋषभ पंत टीम के विकेटकीपर रहने के साथ-साथ नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने के लिए भी‌ आएंगे।

ALSO READ:जानिए कितनी संपति के मालिक हैं हार्दिक पांड्या, इन 6 अभिनेत्रियों से रहा है HARDIK PANDYA का सम्बंध, जीते हैं ऐसी लक्जरी लाइफ

रहेंगे ऑलराउंडर हार्दिक और जडेजा

1 294

कप्तान रोहित द्वारा टीम में दो ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा को मौका दिया जाएगा। बेहतरीन तेज गेंदबाजी के साथ साथ हार्दिक घातक बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। वही जडेजा भी एक स्पिनर की जिम्मेदारी और वैसी ही बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे इसके अतिरिक्त दिनेश कार्तिक को भी एक फिनिशर के तौर पर मैदान में देखा जा सकता है।

ALSO READ:भारत को लगा बड़ा झटका, टीम इंडिया का सबसे खतरनाक खिलाड़ी चोटिल होकर टी20 विश्व कप से हुआ बाहर

गेंदबाजी डिपार्टमेंट रहेगा ऐसा

1 295

रोहित शर्मा द्वारा गेंदबाजी डिपार्टमेंट में एक स्पिनर के तौर पर युज़वेंद्र चहल को जगह दी जाएगी। चहल द्वारा पिछले कुछ सालों के दौरान कमाल की गेंदबाजी की गई है। वही टीम में लेफ्ट आर्म पेसर अर्शदीप सिंह और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार को दो तेज गेंदबाजों के तौर पर टीम में चुना जाएगा।

मुकाबले के लिए पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग 11

1 296

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन का चयन हो गया है। जिसमें रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युज़वेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह आदि खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

ALSO READ:भारत के 3 सबसे बदनसीब कप्तान जो अपनी टीम को नहीं जिता पाए एशिया कप का खिताब, लिस्ट में कई बड़े नाम हैं शामिल

Published on August 16, 2022 9:35 am