4 सितंबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, मुश्किल में रोहित शर्मा की टीम
4 सितंबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, मुश्किल में रोहित शर्मा की टीम

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के दौरान रविवार भारत और पाकिस्तान के बीच जमकर भिड़ंत हुई थी। इस रोमांचक मुकाबले के दौरान भारत द्वारा पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी गई। इस मुकाबले के दौरान दोनों ही टीमों द्वारा एक बहुत बड़ी गलती की गई थी, जिसका नुकसान आखिरी में पाकिस्तान को सबसे अधिक हुआ। दोनों ही टीमों के ऊपर ICC द्वारा भी बड़ा जुर्माना लगाया गया है।

दरअसल दोनों ही टीमों द्वारा समयानुसार 20 ओवर नहीं फेंके गए थे। इसके साथ साथ दोनों का ओवररेट भी बहुत अधिक भी धीमा रहा है। ICC द्वारा बड़े कदम उठाते हुए दोनों ही टीमों पर मैच फीस का 40% जुर्माना लगाया गया है। दोनों ही टीमों द्वारा निर्धारित समय से 2 ओवर कम फेंके गए थे, जिसके चलते ICC द्वारा इन दोनों ही टीमों को बड़ी सजा दी गई।

नियमों के मुताबिक मिली सजा

दरअसल किसी भी टीम द्वारा नियमों के मुताबिक अपने तय समय के भीतर 20 ओवर नहीं फेंके जाते हैं,तो हर ओवर के लिए खिलाड़ी को 20 फ़ीसदी मैच फीस काटने का प्रावधान है। दोनों ही टीमों द्वारा निर्धारित समय से 2 ओवर कम फेंके गए थे। जिसके चलते हर ओवर के लिए एक खिलाड़ी की 40 फ़ीसदी मैच फीस काट ली गई है। मैच के बाद दोनों ही कप्तानों द्वारा अपनी गलती मान ली गई।

ALSO READ: RSWS 2022: 22 दिन तक एक बार फिर मैदान पर खेलते दिखेंगे मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह, ये दिग्गज होगा इनकी टीम का कप्तान

भारत के हाथों हारा पाकिस्तान

नियमों के अनुसार स्लो ओवर रेट के चलते अंतिम कुछ ओवरों के दौरान पीसीआर सर्किल के अंदर एक अतिरिक्त फील्डर रखना पड़ता है। बिल्कुल ऐसा ही भारत-पाकिस्तान के बीच पूरे मैच के दौरान देखने को मिला।

टीम इंडिया द्वारा यह गलती की गई और अंतिम तीन ओवरो के बाद काफी नुकसान झेलना पड़ा। वहीं पाकिस्तान द्वारा गलती की गई, को हार्दिक पांड्या अंतिम 3 ओवरों के दौरान इसका फायदा उठा जीत हासिल करने में कामयाब साबित हुए।

भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच काफी रोमांचक रहा। पाकिस्तान द्वारा पहले बल्लेबाजी की गई, लेकिन बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सकी। वहीं भारतीय गेंदबाजों द्वारा भी अपना दम दिखाया गया, लेकिन इसके बाद भारतीय बल्लेबाज भी लड़खड़ा गए।अंत में रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या द्वारा अच्छी पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई जा सकी।

Read Also:-Asia Cup 2022: विराट कोहली ने पूछा अंतिम ओवर में 4 छक्के लगाने के बाद क्या आप युवराज सिंह बनना चाहते थे? सूर्यकुमार यादव ने दिया ये जवाब