Asia Cup 2022 में भारतीय टीम का बज रहा बैंड, वहीं इंग्लैंड में Shubman Gill बल्ले से कर रहे कमाल
Asia Cup 2022 में भारतीय टीम का बज रहा बैंड, वहीं इंग्लैंड में Shubman Gill बल्ले से कर रहे कमाल

हाल ही में भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपना काउंटी क्रिकेट में डेब्यू किया। अपने डेब्यू मैच में ही उन्होंने कमाल की बल्लेबाज़ी करी है और सबको प्रभावित किया है। शुभमन गिल ग्लैमोर्गन की टीम से काउंटी चैंपियनशिप के अंतिम 4 मैचों के लिए जुड़े हैं। 

डेब्यू में ही गिल लगा रहे कमाल के शॉट

जहा एक तरफ रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, वहीं दूसरी तरह गिल अपनी बल्लेबाज़ी से काउंटी चैंपियनशिप में अपना कौशल दिखाते हुए सबको प्रभावित कर रहे हैं। 

ग्लैमोर्गन ओर वर्सेस्टरशर के बीच मैच जारी है। वर्सेस्टरशर ने पहली पारी में 9 विकेट पर 454 रन बनाए, जवाब में ग्लैमोर्गन ने दो विकेट पर 111 रन बना लिए हैं। काउंटी मैच में शुभमन गिल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और वह 46 गेंद पर 34 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। 

गिल ने जिस तरह अपनी पारी की शुरुआत की है और जिस तरह के अंदाज में वह खेल रहे हैं, उन्हे देखकर लग रहा है कि वह एक बड़ा स्कोर बनाने वाले हैं। 

ALSO READ:IND vs SL: न रोहित, न राहुल और न ही अर्शदीप इस खिलाड़ी की वजह से भारतीय टीम एशिया कप सुपर 4 से ही हुई बाहर

भारत, एशिया कप से लगभग बाहर

मंगलवार को एशिया कप 2022 में सुपर-4 के अपने दूसरे मुकाबले में भारत को श्रीलंका के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 173 रन का स्कोर बनाया, जिसे श्रीलंका ने एक गेंद बाकी रहते 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

सुपर 4 में भारत की यह लगातार दूसरी हार है। टीम इंडिया को इससे पहले पाकिस्तान ने 5 विकेट से हराया था। वहीं, श्रीलंका की सुपर 4 में यह लगातार दूसरी जीत है। 

श्रीलंका के हाथों हारने के बाद अब टीम इंडिया लगभग एशिया कप से बाहर हो गई है। भारत के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए ये जरूर है कि अफगानिस्तान अपने अगले मैच में पाकिस्तान को हरा दे।

ALSO READ: Asia Cup 2022: भारत के एशिया कप से बाहर होने पर सातवें आसमान पर पहुंचा रवि शास्त्री का गुस्सा, कहा वो घर बैठा है उसे क्यों नहीं मिला मौका