शादाब खान ने बताया विश्व की नंबर 1 टीम होने के बावजूद भी क्यों शानदार शुरुआत के बाद बिखर गई भारत की बल्लेबाजी
शादाब खान ने बताया विश्व की नंबर 1 टीम होने के बावजूद भी क्यों शानदार शुरुआत के बाद बिखर गई भारत की बल्लेबाजी

भारत और पाकिस्‍तान के बीच दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में Asia Cup 2022 के सुपर-4 चरण का मुकाबला खेला जा रहा है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने लीग चरण में अपने दोनों मुकाबले जीतते हुए सुपर-4 में जगह बनाई। वहीं पाकिस्‍तान को लीग चरण में एक जीत और एक हार मिली। 

पाकिस्तान को मिला 182 का लक्ष्य

भारत ने पाकिस्तान के सामने 182 रन का लक्ष्य रखा है। विराट कोहली पुराने रंग में लौट आए हैं। उन्होंने 44 गेंदों में 60 रन की पारी खेली। अपनी पारी में कोहली ने चार चौके और एक छक्का लगाया। आखिरी ओवर में वह आउट हुए।

20वें ओवर में हारिस ने पहली चार गेंद पर दो रन गिए और विराट कोहली रन आउट हुए। इसके बाद आखिरी दो गेंद पर रवि बिश्नोई बल्लेबाजी के लिए और उन्होंने लगातार दो गेंदों पर दो चौके लगाए। 

दोनों बार फखर जमान की खराब फील्डिंग देखने को मिली। आखिरी गेंद पर फखर ने बिश्नोई का आसान कैच छोड़ दिया। इस तरह भारत ने आखिरी ओवर में 10 रन बटोरे।

ALSO READ: ASIA CUP 2022, IND vs PAK: मोहम्मद रिजवान ने खोला राज कहा बाबर आजम ने कही थी ये बात जिसकी वजह से भारत को 5 ही विकेट से हराकर लिया बदला

शादाब खान की शानदार गेंदबाजी

एक बार फिर शादाब खान गेंद से कमाल करते दिखे। अपने 4 ओवरों में उन्होंने 31 रन देते हुए 2 अहम विकेट लिए। मिड इनिंग्स ब्रेक में उन्होंने बातचीत में कहा,

“टी20 में ऐसा होता है, टी20 में पावरप्ले इतना महत्वपूर्ण है, उन्होंने अच्छी शुरुआत की, लेकिन हमने अंतिम ओवर में एक विकेट हासिल किया और फिर अच्छी वापसी की। मैं बस कोशिश करता हूं और इसे सरल रखता हूं, चीजों को जटिल नहीं करता, मैंने कई बार ऐसा करने में संघर्ष किया है। अगर आपकी सटीकता अच्छी है, तो विकेट आएंगे। हमने अंत में अच्छा प्रदर्शन किया, दो चौकों ने कुछ गति छीन ली, लेकिन अगर हम बल्लेबाजी पावरप्ले में अच्छी शुरुआत करते हैं, तो हम इस लक्ष्य का पीछा कर पाते हैं। पिच अच्छी है, गेंद बल्ले पर आ रही है और आप अपने शॉट खेल सकते हैं।”

ALSO READ: Asia Cup 2022, IND vs PAK: “अगर वो दोनों बेवकूफी नहीं करते तो भारत की जीत पक्की थी” पाकिस्तान से मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने इन 2 खिलाड़ियों को माना जिम्मेदार, कोहली को कही विराट बात