मोहम्मद नवाज ने कप्तान बाबर आजम और कोच को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय
मोहम्मद नवाज ने कप्तान बाबर आजम और कोच को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय

Asia Cup 2022 में सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को एक गेंद रहते पांच विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 181 रन बनाए। 

विराट कोहली ने 44 गेंदों में 60 रन की पारी खेली। जवाब में पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों में 71 रन की पारी खेली। 

अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए। वहीं, मोहम्मद नवाज ने 20 गेंदों में 42 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए।

मोहम्मद नवाज बने प्लेयर ऑफ द मैच

अपनी तूफानी पारी के लिए मोहम्मद नवाज को प्लेयर ऑफ थे मैच चुना गया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में नवाज ने कहा,

“चीजों को सरल रखना चाहते हैं। लाइन और लेंथ जैसी बुनियादी चीजें। कोशिश बल्लेबाज के दिमाग में संदेह पैदा करने के लिए एक या दो गेंद को टर्न करने की होती है। लेगस्पिनर ऑपरेशन में थे और एक छोटी बाउंड्री भी थी। उस वक्त करीब 10 रन पर ओवर की जरूरत थी। अगर यह मेरे क्षेत्र में होता तो मुझे इसके लिए जाने के बारे में स्पष्टता थी। कभी-कभी उच्च दबाव की स्थिति में जब आप कठिन परिश्रम करना चाहते हैं, तो आप आकार खो देते हैं।”

ALSO READ: Asia Cup 2022: शादाब खान ने बताया विश्व की नंबर 1 टीम होने के बावजूद भी क्यों शानदार शुरुआत के बाद बिखर गई भारत की बल्लेबाजी

भारत को जीतने होंगे अब अपने सभी मैच

भारतीय टीम को अब अपने अगले दोनों मैच जीतने होंगे। एक भी मैच हारने पर टीम इंडिया पर एशिया कप से बाहर होने का खतरा मंडराने लगेगा। भारत अब छह सितंबर को श्रीलंका से भिड़ेगा। वहीं, पाकिस्तान की टीम सात सितंबर को अफगानिस्तान का सामना करेगी।

इस मैच में आखिरी ओवर में पाकिस्तान को सात रन चाहिए थे। पहले तीन गेंदों में पाकिस्तान ने पांच रन बनाए थे। चौथे गेंद में अर्शदीप ने आसिफ अली को आउट किया। आखिरी दो गेंदों में पाकिस्तान को दो रन चाहिए थे। 

20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने दो रन लेकर जीत दर्ज की। खुशदिल शाह 11 गेंदों में 14 रन और इफ्तिखार अहमद दो रन बनाकर नाबाद रहे।

ALSO READ: Asia Cup 2022, IND vs PAK: रोहित शर्मा की एक छोटी गलती की वजह से भारत ने गंवाया जीता हुआ मैच, पाकिस्तान ने 10 साल बाद एशिया कप में भारत को दी मात