अब भुवनेश्वर कुमार ने बताई बाबर आजम को जाल में फंसाने वाली चाल, बोले बाबर तो.....
अब भुवनेश्वर कुमार ने बताई बाबर आजम को जाल में फंसाने वाली चाल, बोले बाबर तो.....

एशिया कप(ASIA CUP 2022) का दूसरा मुकाबल भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था. इस मैच को भारतीय टीम ने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. भारतीय तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) इस मैच में अलग ही चमक में दिखे.

उन्होंने इस मैच के तीसरे ओवर में पाकिस्तान टीम के कप्तान और नंबर वन टी20 बल्लेबाज़ बाबर आज़म (BABAR AZAM) को एक खास प्लान बनाकर चलता किया. भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) ने इस प्लान के बारे में मैच के बाद तफसील से बात की.

प्लान था बहुत ज़रूरी

Bhuvneshwar-Kumar

भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) ने मैच खत्म होने के बाद अपने प्लान के बारे में बात की. उन्होंने उस प्लान के बारे में बात करते हुए बताया कि कैसे उन्होंने बाबार आज़म (BABAR AZAM) के खिलाफ उन्हें आउट करने का प्लान तैयार किया.

भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) ने बाताय कि किस तरह उन्होंने शॉर्ट बॉल पर बाबर आज़ को पवेलियन की राह भेजा. भुवनेश्वर कुमार ने बात करते हुए कहा,

“खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण है कि उसके पास पहले से ही प्लान हो, फिर चाहे यह बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी क्योंकि टी20 काफी तेजी से बदलने वाला फॉर्मेट है.”

बनाया था अलग प्लान

Bhuvneshwar-Kumar

भुवनेश्वर कुमार(BHUVNESHWAR KUMAR) ने आगे बात करते हुए कहा,

“विकेट से स्विंग करने में मदद नहीं मिल रही थी और उछाल भी अधिक था, इसलिए हमने प्लान बनाया. हम जानते थे कि बल्लेबाज की ताकत क्या है और जब हम कुछ और गेंद फेंकते हैं तो हमें बेहतर नजरिया मिलता है. मेरा मानना है कि खेल के बारे में सोचना इतना ही महत्वपूर्ण है जितना आपका कौशल.”

ALSO READ: रॉबिन उथप्पा नो ठोंका दावा, बोले- इस खिलाड़ी में दिखाई देती है महेंद्र सिंह धोनी की झलक

बाबार के बाद 9 बल्लेबाज़ थे बाकी

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,

“बाबर के आउट होने के बाद हमने यह नहीं सोचा था कि पाकिस्तान की आधी टीम आउट हो गई है. वह एक अच्छा खिलाड़ी है लेकिन तकनीकी रूप से नौ अन्य बल्लेबाज बाकी थे. एक टीम के रूप में हमें नहीं लगता कि अगर बेस्ट बल्लेबाज आउट हो जाता है तो आधी टीम आउट हो जाती है.”

भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में गेंदबाज़ी कराते हुए 4 ओवरों में 26 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए.

ALSO READ: Asia Cup 2022: कोच राहुल द्रविड़ के आते ही टीम इंडिया से हुई इस खिलाड़ी की छुट्टी, आज तक जीतने मैच खेल सभी में भारत को मिली जीत